Porsche की इस कार के आगे सब हो जाएंगे फेल, 4 मिनट चार्जिंग से चलेगी 100 किमी

Porsche अगले साल अपनी इलेक्ट्रिक कार इंडिया में लॉन्च करने वाला है।
बेहद किफायती होगी ये इलेक्ट्रिक कार
cbu यूनिट के तौर पर आएगी भारत

नई दिल्ली: Porsche ने सोमवार को अपनी फेसलिफ्ट कार मैकेन एसयूवी की लॉन्चिंग के दौरान ऐसी जानकारी दी कि कार लॉन्चिंग से ज्यादा आने वाली कार की चर्चा होने लगी । दरअसल Porsche इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन कंपनी ने इस कार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि taycan नाम की ये कार 4 मिनट चार्ज करने पर 100 किमी की दूरी तय कर सकेगी और कंपनी इसे मई 2020 तक लॉन्च कर देगी।

सिंगल चार्जिंग में चलेगी 500 किलोमीटर-

पोर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने इलेक्ट्रिक कार टेकन ( taycan ) को लेकर कहा, ‘इसे 800 वोल्ट आर्किटेक्चर पर बनाया गया है, जिसका मतलब है कि मात्र 4 मिनट चार्ज करने के बाद यह कार 100 किलोमीटर तक चलेगी। फुल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक कार 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।’ नई जनरेशन बैटरी टेक्नॉलजी के बाद यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज पर 1000 किलोमीटर तक चलने में समक्ष होगी और कार के चार्जिंग समय में भी कटौती होगी।

Hero नाम से नहीं बिकेंगे कंपनी के इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर, जानें क्या है वजह

5 स्टार होटलों से किया है करार-

पोर्श इंडिया ने अपनी इन कारों की चार्जिंग के लिए 5 स्टार होटेल्स के साथ समझौता किया है।

सितंबर तक हो जाएगी कार-

पोर्श टेकन की बात करें तो ये कार इस साल सितंबर तक ग्लोबल लेवल पर लॉन्च हो जाएगी लेकिन भारत के लोगों को इस कार के लिए अगले साल तक का इंतजार करना पड़ेगा । आपको बता दें इस कार को CBU (कंप्लीट बिल्ट यूनिट) के रूप में इंपोर्ट करेगी।

कंगना रनावत ने खरीदी नई सेडान, 70 लाख से ज्यादा है कीमत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.