11000 रुपए में शुरू हुई Renault Triber की बुकिंग, 28 अगस्त को होगी लॉन्च

|

Updated: 18 Aug 2019, 01:07 PM IST

  • रेनॉ ट्राइबर की बुकिंग हुई स्टार्ट
  • सस्ती कीमत पर लॉन्च होगी 7 सीटर ट्राइबर

नई दिल्ली: Renault Triber इसी महीने 28 अगस्त को लॉन्च होगी । इस कार का सभी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वजह है इस कार की कीमत। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमत के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि ये कार mpv सेगमेंट में नई क्रांति लेकर आएगी । अब कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है।

11000 रूपए में बुक होगी कार-

11000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस कार को बुक कराया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने इसकी डिलीवरी सिस्टम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। खैर लॉन्चिंग के बाद इस 7 सीटर कार का कितना इंतजार करना पड़ेगा ये तो नहीं बता सकते लेकिन हम इस कार के फीचर्स बताकर आपको इस कार को बुक कराना है या नहीं ये फैसला लेने में मदद जरूर कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इस कार के सारे फीचर्स-

SUV मार्केट में तहलका मचाएगी honda breeze, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

इंजन- रेनॉ ने अपनी इस कार में Renault Triber में 999cc का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो 72hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करेगा । इसके अलावा यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT ऑप्शन्स में उपलब्ध होगी। माना जा रहा है कि इस कार का इंजन बेहद किफायती होगा और यह माइलेज भी शानदार देगा।

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो होगा लाखों का नुकसान

लुक्स और डिजाय़न- Renault Triber को देखकर पहली बार में रेनॉ क्विड ( renault Kwid ) की याद आती है। इंटीरियर की बात करें तो इसका केबिन ड्यूअल-टोन कलर स्कीम में होगा। Triber में 8.0-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जोकि इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच की एलसीडी स्क्रीन डी गई है।

इस कार की सबसे खास बात इसका स्पेस है । 7 सीटर इस कार में 3rd Row को फोल्ड करके 625 लीटर boot स्पेस बनाया जा सकता है।

माइलेज और फीचर्स में लग्जरी कारों को टक्कर देती हैं ये 3 ऑटोमैटिक कारें, कीमत 4 लाख से कम

सेफ्टी - सेफ्टी के लिए नई Renault Triber में ड्युअल फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और हाई स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। ट्राइबर के उच्चतर वेरिएंट में एक रिवर्स कैमरा और दो और एयरबैग मिलेंगे।

कीमत – इस कार की कीमत के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन कयास है कि इस कार की कीमत 5 लाख के आसपास होगी ।