Nissan Magnite: निसान ने लॉन्च की सबसे सस्ती SUV, जानिए क्या है कीमत

|

Published: 21 Oct 2020, 05:50 PM IST

Nissan Magnite: भारत में निसान अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को अधिकारिक तौर पर दीवाली के आसपास लॉन्च करेगी

 

नई दिल्ली। भारत में एसयूवी (SUV) का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इसके चलते भारतीय बाजार में कई ब्रांड अपने एसयूवी ला रहे हैं। इस बीच जापानी कार निर्माता कंपनी निसान ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान हाल ही में स्पॉट भी किया गया था। नई निसान कॉम्पैक्ट एसयूवी रेनो-निसान के एलायंस CMF-A प्लस प्लेटफॉर्म पर आधारित है। वहीं भारत में कंपनी इस कार को अधिकारिक तौर पर दीवाली के आसपास लॉन्च करेगी।

Mahindra ने किया नई Thar 2020 की कीमतों का ऐलान, यहां जानें सभी वेरिएंट्स की कीमत

इंटीरियर में 50 से अधिक फीचर्स

Nissan Magnite के इंटीरियर में 50 से अधिक फीचर्स दिए जाने की बात सामने आ रही है। इसके अलावा स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा भी शामिल है। वहीं कंपनी ने टॉप एंड वैरिएंट में कुछ खास तरह के अगल फीचर्स भी दिए हैं। मैग्नेट के क्लाइमेट कंट्रोल नॉब्स के तहत इंजन पुश बटन स्टार्ट दिया गया है।

इंजन भी है दमदार

मीडिया रिपोर्ट निसान की इस नई SUV में 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड इंजन इस्तेमाल किए गए हैं। ये इंजन 72PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी के एंट्री-लेवल वेरिएंट को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ जोड़ा गया है। हालांकि निसान इंडिया ने फिलहाल इस कार के इंजन को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है।

Maruti का शानदार ऑफर: बिना खरीदे घर ले जाएं नई कार, डाउन पेमेंट का झंझट भी नहीं

शानदार हैं फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें तो Magnite में अराउंड व्यू मॉनिटर दिया गया है। इसके साख ही ईको फ़ंक्शन ड्राइविंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वेलकम एनीमेशन, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), वाहन स्पीड कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और दोहरे एयरबैग भी दिए गए है।

New Car Offers: मात्र 3 लाख में घर ले जाएं नई कार, ये 3 ऑप्शन हैं सबसे बेस्ट

कम है कीमत

कीमत की बात करें तो निसान मैगनाइट की कीमत काफी कम होने की संभावना है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी भारत में इसके CVT ऑटोमैटिक वेरिएंट को 6.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम से भी कम कीमत में लॉन्च करेगी।