New Car Offers: मात्र 3 लाख में घर ले जाएं नई कार, ये 3 ऑप्शन हैं सबसे बेस्ट

|

Published: 25 Sep 2020, 02:47 PM IST

-New Car Offers: नई कार खरीदने का हर किसी का सपना होता है।
-लेकिन, महंगी होने के कारण कुछ लोगों का सपना अधूरा रह जाता है।
-आज हम आपको ऐसी तीन कार के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 3 लाख रुपये ( Budget Car Under 3 Lakh ) से भी कम है।
-सबसे अच्छी बात है कि इन कारों की माइलेज भी बेहद दमदार है।

नई दिल्ली।
New Car Offers: नई कार खरीदने का हर किसी का सपना होता है। लेकिन, महंगी होने के कारण कुछ लोगों का सपना अधूरा रह जाता है। आज के समय सामान्य लोगों के लिए कार खरीदना किसी चुनौती से कम नहीं है। क्योंकि, कारों की कीमतों में इजाफा हो रहा है। ऐसे में बजट के हिसाब से कार मिलना मुश्किल है। लेकिन, आज हम आपको ऐसी तीन कार के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 3 लाख रुपये ( Budget Car Under 3 Lakh ) से भी कम है। सबसे अच्छी बात है कि इन कारों की माइलेज भी बेहद दमदार है।

पहल लें कार का अनुभव ( Buy a New Car )
अगर आप पहली बार कार खरीद रहे हैं तो ये तीन विकल्प आपके लिए सबसे बेस्ट हो सकते हैं। उसकी एक वजह ये है कि इससे आपको कार का अनुभव और जरूरी जानकारी मिलेगी। इससे आप भविष्य़ में महंगी कार खरीदते समय सही ऑप्शन चुन सकेंगे। इन तीन कारों में मारुति सुजुकी ऑल्टो, रेनॉल्ट क्विड और डेटसन रेडीगो शामिल हैं।

Kia Motors की SUV ने बाजार में आते ही मचाया धमाल, 25 हजार से ज्यादा बुकिंग

मारुति सुजुकी ऑल्टो ( Maruti Suzuki Alto )
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की कार ऑल्टो लोगों की पहली पसंद है। ऑल्टो सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल है। पिछले 16 सालों में इस कार ने एक अलग ही पहचान बनाई है। आपको बता दें कि इस कार की शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है। माइलेज तो महंगी कारों से भी शानदार है। ऑल्टो 1 लीटर में 22 किमी तक का सफर करती है। इस कार में 800 सीसी का इंजन है। ऑल्टो का इंजन बीएस-6 स्टैंडर्ड वाला है। ऑल्टो में आपको एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे स्पेशल फीचर्स मिलेंगे।

रेनॉल्ट क्विड ( Renault Kwid )
सस्ती कार खरीदने वालों के लिए रेनॉल्ट क्विड भी एक शानदार ऑप्शन है। क्विड भी बीएस-6 स्टैंडर्ड के साथ आती है। रेनॉल्ट क्विड की शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये ही है। क्विड आपको 24 किमी का माइलेज देती है। इस सेगमेंट ये बेहद शानदार माइलेज है। ऑल्टो की ही तरह रेनॉल्ट क्विड में भी सुरक्षा के लिए लिहाज से कई स्पेशल फीचर्स हैं। कार में 800 सीसी का इंजन है। इस कार में वैसे दूसरा पेट्रोल इंजन भी है, जो 1 लीटर पेट्रोल इंजन है। रेनॉल्ट क्विड 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है।

Kia Sonet का शानदार आगाज, पहले ही दिन मिली 6,532 बुकिंग

डेटसन रेडी-गो ( Datsun Redi-Go )
डेटसन की रेडी-गो को भी नये बीएस-6 स्टैंडर्ड के साथ आ रही है। हाल ही में कंपनी ने नया वेरिएंट लॉन्च किया। रेडी-गो डेटसन की सबसे सस्ती हैचबैक कार है। इस कार की कीमत भी 3 लाख रुपये से काफी कम है। ये कार आपको 2.83 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी। इस कार का माइलेज 22 किलोमीटर तक का है। कंपनी ने इसके नए मॉडल में कुछ खास बदलाव किए हैं, जिससे ये अपने पुराने वेरिएंट के मुकाबले ज्यादा बेहतर हो गई है।