भारतीय सड़कों पर फिर राज करेगी Maruti की ये सस्ती कार, फीचर्स ऐसे जिनका नहीं कोई मुकाबला

भारत की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी वो कार जो कभी भारतीय सड़कों पर राज करती थी उसको दोबारा लॉन्च करने जा रही है।

<p>भारतीय सड़कों पर फिर राज करेगी मारुति की ये सस्ती कार, फीचर्स ऐसे जिनका नहीं कोई मुकाबला</p>

भारत की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी वो कार जो कभी भारतीय सड़कों पर राज करती थी उसको दोबारा लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी पिछले कुछ सालों से लगातार एक से बढ़कर एक बेहतरीन कारें लॉन्च कर रही हैं और खुद को सबसे आगे रखा हुआ है। आइए जानते हैं कैसी होगी मारुति सुजुकी की नई जेन और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

मारुति सुजुकी जेन नए अवतार में आएगी और लोगों को पहले से ज्यादा पसंद आएगी। मिली जानकारी के अनुसार मारुति सुजुकी जेन एसयूवी सेग्मेंट में विटारा ब्रिजा (Vitara Brezza) से नीचे आएगी। मारुति सुजुकी जेन (Maruti Suzuki Zen) क्रासओवर या एसयूवी वेरिएंट में आ सकती है। नई जेन सब कॉम्पेक्ट एसयूवी की तरह भी पेश की जा सकती है।

अपने दौर की सबसे फेमस कार
मारुति सुजुकी जेन अपने दौर की बहुत ज्यादा मशहूर कार थी और बिक्री के मामले में भी सबसे ज्यादा आगे रहती थी। लोग आज के समय में भी जेन को काफी पसंद करते हैं और सड़कों पर कुछ पुरानी जेन मिल जाएंगी और कुछ लोग तो जेन को मॉडिफाई करके भी चलाते हैं।

ये भी पढ़े- Audi को फेल करने के लिए जल्द लॉन्च होगी Maruti Suzuki i की Ciaz Facelift

जेन की सबसे अच्छी खासियत ये थी कि इसे दोबारा बेचने पर कीमत अच्छी मिल जाती है। कंपनी ने कुछ सालों पहले इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया था और अब कंपनी इसे नए अवतार में पेश करेगी। ठीक ऐसा ही कंपनी ने बलेनो को 2002 में बंद करके किया था। अब दोबारा नए अवतार में आने के बाद बलेनो (Baleno) मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार साबित हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, मारुति सुजुकी आने वाले वर्षों में खुद को ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे आगे रखना चाहती है, जिसके लिए अपनी पुरानी पसंदीदा कार जेन को वापसी लाएगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.