मारुति ने एस—क्रॉस एसयूवी के अपेडेटेड वर्जन को पेश किया, जानें क्या हुए है नए बदलाव

|

Published: 29 Sep 2017, 02:49 PM IST

मारुति सुजुकी इंडिया ने क्रॉसओवर सेगमेंट का विस्तार करते हुए अपनी लोकप्रिय एसयूवी एस—क्रॉस के अपडेटेड वर्जन को पेश किया है।

देश की नंबर वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने क्रॉसओवर सेगमेंट का विस्तार करते हुए अपनी लोकप्रिय एसयूवी एस—क्रॉस के अपडेटेड वर्जन को पेश किया है। एस—क्रॉस के अपडेटेड वर्जन में कई नए बदलाव किए है जो कि ग्राहकों को जरूर पसंद आएंगे। कंपनी ने इस कार की बुकिंग्स पहले ही शुरू कर दी है। इसका बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपए रखा गया है। इसकी बुकिंग कंपनी के नेक्सा शोरूम पर शुरू की गई है।

इस कार को पेश करते हुए मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के सीनि‍यर एक्‍जीक्‍युटि‍व डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) आर. एस कलसी ने कहा कि हमें पूरी उम्‍मीद है कि‍ नई एस-क्रॉस हमारे नेक्‍सा शोरूम के फ्लैगशिप प्रोडक्‍ट्स की वॉल्‍यूम को बढ़ाने में जरूर कामयाब होगी। एस—क्रॉस के पहले वाले वर्जन की सेल 2,000 से 2500 यूनिट प्रतिमाह रही थी। कंपनी का उम्मीद है इस कार के आने से इस सेगमेंट में सेल्स वृद्धि बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

2017 मारुति एस क्रॉस के फेसलिफ्ट मॉडल में कार का फ्रंट फेस चेंज किया गया है, साथ ही इसके फ्रंट ग्रिल को पहले की तुलना में बोल्ड किया गया है। कार की ग्रिड पर क्रोम का इस्तेमाल किया गया है और अंग्रेजी का 's' अक्षर लिखा है। साथ ही इसमें लगी एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस है। नई एस क्रॉस में नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है, जो कि ऐंड्रॉयड आॅटो और ऐपल कारप्ले सिस्टम को सपॉर्ट करता है।

मारुति की यह कार ग्राहकों को केवल डीजल वेरिएंट में उपलब्ध होगी। यह कार 1.3 और 1.6 डीजल इंजन के साथ आएगी। 1.3 वाला वेरिएंट में 1248 cc का इंजन लगा है, जो 4000 RPM पर 89 bhp पॉवर जनरेट करता है जबकि 1.6 वर्जन में 1598 cc का डीजल इंजन दिया गया है, जो 3750 RPM पर 118 bhp की अधिकतम पॉवर प्रदान करता है। इसकी कीमतों के बारें में आने वाले दिनों में खुलासा किया जा सकता है।