‘बाहुबली’ ‘अर्जुन’ या ‘धाकड़’ हो सकता है इस कंपनी की अगली गाड़ी का नाम

हम अपनी गाड़ी को जूली, धन्नो जाने क्या क्या नाम देते हैं लेकिन अब आपकी फेवरेट महिन्द्रा की गाड़ियों के नाम भी आपको हिन्दी में मिल सकते हैं।

<p>&#8216;बाहुबली&#8217; अर्जुन या &#8216;धाकड़&#8217; हो सकता है महिन्द्रा की अगली गाड़ी का नाम</p>
नई दिल्ली: टाटा हो या महिन्द्रा या सुजुकी सभी गाड़ियों के नाम ज्यादातर अंग्रेजी में होते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि गाड़ियों के नाम हिन्दी में क्यों नहीं होते।यहां तक कि भारतीय कार कंपनियां भी अपनी गाड़ियों के नाम अंग्रेजी में ही रखते हैं, लेकिन अब इसमें बदलाव हो सकता है। जी हां ! अपनी पॉवरफुल गाड़ियों के लिए फेमस महिन्द्रा एंड महिन्द्रा आने वाले वक्त में अपनी गाड़ियों के नाम हिन्दी में रख सकते हैं।
ford figo से लेकर honda jazz जैसी गाड़ियों पर मिल रहा है लाखों का डिस्काउंट, देखें पूरी लिस्ट

 

https://twitter.com/anandmahindra/status/1011947879538286592?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल एक यूजर ने ट्विटर पर आनंद महिन्द्रा से कहा कि वो नई गाड़ी लेने की सोच रहा है क्या ऐसा हो सकता है कि गाड़ी का नाम हिन्दी में हो।यूजर का इतना कहना था कि आनंद महिन्द्रा ने लोगों से महिन्द्रा की गाड़ियों के लिए हिन्दी नामों के सजेशन्स मांगे।उसके बाद ट्विटर पर हिन्दी नामों की झड़ी लग गई। बाहुबली से लेकर धाकड़ जैसे नामों के सुझाव लोगों ने महिन्दरा की गाड़ियों के लिए दिये।
कुछ लोगों ने महिन्द्रा के o प्रेम को देखते हुए हिन्दी के शब्द में o लगाने का सुझाव भी दिया। जिसके बाद शस्त्रो यानि हथियार जैसे नाम भी सामने आए।

कम बजट वालों का सपना पूरा करती है ये कार, कीमत 3 लाख से भी कम
आपने भी नोेटिस किया होगा कि महिन्द्रा की गाड़ियों के नाम में अक्सर oआता है। Scorpio, Bolero, Xylo और Verito जैसे नाम इस बात की बानगी भर हैं।

https://twitter.com/anandmahindra/status/1012226025390989313?ref_src=twsrc%5Etfw
आनंद महिन्द्रा ने ये तो नहीं बताया कि गाड़ियों का हिन्दी नामकरण कब तक संभव होगा लेकिन उन्होने लोगों के उत्साह को देखते हुए उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि मेरे नामों की लाइब्रेरी तेजी से बढ़ रही है। मुझे डर है कि मेरी टाइम लाइन से मेरे कंपटीटर्स भी इन सुझावों का फायदा उठा सकते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.