Nissan Magnite की लॉन्चिंग डेट का खुलासा, जानिए कब आएगी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी

|

Updated: 14 Nov 2020, 01:52 PM IST

  • निसान की नई कार मैगनाइट की लॉन्च डेट आ गई सामने।
  • सबकॉम्पैक्ट एसयूवी दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी।
  • इस सेगमेंट को कड़ी टक्कर देने के लिए कई सुविधाएं हैं।

नई दिल्ली। निसान भारत में अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस कार को आगामी 26 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा और उसी दिन इस कार की कीमत का पता चल सकेगा। निसान की नई कार मैग्नाइट रेनॉ-निसान अलायंस के CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। अगर बात करें इसके लुक्स की तो SUV में बड़े क्रोम बॉर्डर वाली फ्रंट ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्टर लाइट के साथ स्लीक हेडलैम्प, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, व्हील आर्क, और अंडरबॉडी क्लैडिंग के साथ बोल्ड स्टाइलिंग आती है।

लॉन्चिंग से पहले ही Nissan Magnite की कीमतें लीक हो गई, इस कीमत पर तहलका मचा देगी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी

मैग्नाइट में एक डुअल-टोन रूफ ऑप्शन, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, दोनों सिरों पर सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट्स, सिल्वर रूफ रेल्स, रियर स्पॉयलर और एलईडी टेललाइट्स भी मिलते हैं।

इस कार के केबिन को ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ एक मिनिमलिस्ट लुक मिलेगा, जिसमें 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। इसमें Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी मौजूद हैं, जो वायरलेस हैं, जबकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ड्राइवर को तमाम जानकारी प्रदान करता है।

1.11 करोड़ रुपये में बिका Mahindra Thar 2020 का पहला मॉडल, अंदर-बाहर नंबर-1 की प्लेट लगी

SUV में पुश-बटन स्टार्ट फंक्शन, वायरलेस चार्जिंग और इस सेगमेंट में पहली बार 360-डिग्री कैमरा के साथ मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी मिलती है। मैग्नाइट को कार के डायनेमिक्स कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलेगा। इसके अलावा इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में हाई स्पीड पर नजदीकी कोनों के लिए एंटी-रोल बार के साथ ईबीडी, ड्युअल एयरबैग और एबीएस भी मिलेगा।

वैसे, हाल ही में ऑनलाइन लीक हुई एक फोटो में एसयूवी के तमाम वैरिएंट की कीमतों का खुलासा हुआ था। इससे पता चला था कि इस गाड़ी के 1.0-लीटर एक्सई पेट्रोल वैरिएंट के लिए शुरुआती कीमत 5.5 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये रखी जाएगी। वहीं, टॉप-ऑफ-द-लाइन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल XV प्रीमियम CVT वेरिएंट की कीमत 9.55 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये होगी।

Jaguar SUV I-PACE की बुकिंग शुरू, 1.60 लाख किलोमीटर चलने वाली बैटरी पर आठ साल वारंटी

अगर मैग्नाइट को इस शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जाता है, तो यह न केवल मारुति विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सॉन जैसे बड़े वाहनों को कड़ी टक्कर देगी, बल्कि हाल ही में किआ सोनेट एसयूवी से भी काफी अंतर में बाजा में उपलब्ध होगी। किआ सोनेट को हाल ही में 6.71 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है।