Jaguar SUV I-PACE की बुकिंग शुरू, 1.60 लाख किलोमीटर चलने वाली बैटरी पर आठ साल वारंटी

|

Updated: 04 Nov 2020, 08:48 PM IST

  • बैटरी पर 8 साल या 1.60 लाख किमी तक दी जा रही है वारंटी।
  • जगुआर EV I-PACE SUV की बुकिंग शुरू, मार्च 2021 में डिलीवरी।
  • 2019 में वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर सहित कई पुरस्कार जीत चुकी है।

नई दिल्ली। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने बुधवार से अपनी ऑल इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस की बुकिंग खोल दी है। SUV को भारत में अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की संभावना है और I-PACE की डिलीवरी मार्च 2021 से शुरू होगी।

कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

जगुआर लैंड रोवर के कंट्री हेड ने हाल ही में पुष्टि की थी कि कंपनी 2021 की शुरुआत में भारत में अपनी बैटरी से चलने वाली एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस साल की शुरुआत में कार निर्माता ने बैटरी पावर्ड एसयूवी के अपडेटेड 2021 वर्जन का भी खुलासा किया था, जो एक नई तेज, बेहतरीन समझदार इंफोटेनमेंट सिस्टम और फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ आती है। I-Pace में अब एक थ्री फेज AC होम चार्जिंग और ड्राइवर-फोकस्ड टेक्नोलॉजी जैसे शानदा फीचर्स हैं।

I-PACE SUV महज 4.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। I-PACE इलेक्ट्रिक SUV को 90 kWh लीथियम-आयन बैटरी से लैस किया गया है, जो अपनी दो इलेक्ट्रिक मोटरों से 400 PS पावर बनाती है। इसकी बैटरी 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आती है। यानी पावर के साथ ही यह गाड़ी एक बड़ी तसल्ली भी देती है और लंबे वक्त तक साथ देने का वादा करती है।

Diwali में 70 हजार तक के शानदार डिस्काउंट ऑफर्स के साथ मिल रही हैं ये कॉम्पैक्ट एसयूवी

I-PACE के मालिकों को कंपनी कॉम्प्लिमेंट्री 5 साल के सर्विस पैकेज, 5 साल के जगुआर रोडसाइड असिस्टेंस के साथ-साथ 7.4 kW AC वाल माउंटेड चार्जर भी देती है। कंपनी I-PACE को तीन वेरिएंट्स में पेश करेगी, जिसमें S, SE और HSE शामिल हैं।

इस कार की बाहरी डिज़ाइन को एक नए एटलस ग्रे ग्रिल टिप फिनिश के साथ बढ़ाया गया है और ग्राहकों को आई-पेस रेंज में सभी मॉडलों पर उपलब्ध एक शानदार पेंट पैलेट, पहियों की नई रेंज और एक शानदार नए ब्राइट पैक ऑप्शन का फायदा मिलता है।

कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये रहे हैचबैक पर मिल रहे सबसे बेस्ट दीवाली फेस्टिव डिस्काउंट ऑफर्स

अगर बात करें इसके अंदर की तो केबिन में एयर आयनाइजेशन में अल्ट्राफाइन एयरबोर्न कणों और एलर्जी को पकड़ने के लिए अब PM 2.5 फिल्ट्रेशन की सुविधा है। यात्रा शुरू होने से पहले I-Pace अपने केबिन की हवा को फ़िल्टर भी कर सकता है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा, "हम जगुआर आई-पेस की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक यात्रा शुरू करने के लिए बेहद रोमांचित हैं। एक स्थायी भविष्य बनाने की कंपनी की दृष्टि पर ध्यान केंद्रित करते हुए हम जगुआर और लैंड रोवर पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रीफाइड वाहनों की शुरूआत के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

1.11 करोड़ रुपये में बिका Mahindra Thar 2020 का पहला मॉडल, अंदर-बाहर नंबर-1 की प्लेट लगी

बाजार में आने के बाद से जगुआर आई-पेस ने कई प्रशंसाएं और 80 से अधिक वैश्विक पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 2019 वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर, वर्ल्ड कार डिजाइन ऑफ द ईयर और वर्ल्ड ग्रीन कार शामिल हैं। आई-पेस को एक असल ग्लोबल ईवी आइकन बनाते हुए यह एक साथ सभी तीन विश्व कार खिताब जीतने वाली पहली कार थी।