नहीं हटेंगी नजरें, Hyundai ने दिखाई आने वाली 2020 i20 की झलक

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अपनी प्रतिस्पर्धा को मजबूत करने के लिए 2020 Hyundai i20 कमर कस रही है।
नई i20 के केबिन में फीचर्स और बाहरी हिस्से में महत्वपूर्ण डिजाइन के बदलाव होने की उम्मीद है।
अगले महीने यानी नवंबर में कंपनी भारत में लॉन्च कर सकती है 2020 i20

<p>Hyundai reveals new 2020 i20 with futuristic and sporty look </p>
नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर अपनी आगामी 2020 i20 के डिज़ाइन रेंडर का पहला सेट जारी किया। यह नया डिजाइन इस प्रीमियम हैचबैक ( 2020 Hyundai i20 ) को काफी नजरें खींचने वाला लुक देने के साथ ही इसे आई कैंडी जैसा बनाता है। लेटेस्ट डिजाइन वाली i20 को भारतीय बाजार में अगले महीने यानी नवंबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसका इंटीरियर और एक्टीरियर ज्यादा प्रीमियम और कनेक्टेड केबिन वाला स्ट्राइकिंग लुक देता है।
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

हुंडई का कहना है कि नई i20 चार मूल तत्वों यानी प्रपोर्शन, आर्किटेक्चर, स्टाइलिंग और टेक्नोलॉजी पर आधारित है। ये स्टाइलिंग के मूल तत्व नई i20 में साफ तौर पर देखे जा सकते हैं। जैसे नई फ्रंट ग्रिल, स्लीक हेड लाइट यूनिट्स और वर्टीकल केसिंग के अंदर फिट की गई फॉग लाइट्स, नए डिजाइन रेंडर के बारे में पहली ही नजर में आंखों को लुभाती है। जबकि बोनट पर बेहद मजबूत नजर आने वाली कैरेक्टर लाइंस स्पोर्टी लुक को पूरा करती है।
त्योहारी मौसम के बीच खरीदने जा रहे हैं नया वाहन, ये रहे नवंबर में लॉन्च होने को तैयार कारें-बाइकें

नए डिज़ाइन रेंडर भी अंग्रेजी के आखिरी अल्फाबेट ज़ेड के आकार की बैक लाइट डिज़ाइन के साथ एक क्लीन लेकिन स्टाइलिश रियर प्रोफ़ाइल को पेश करते हैं। नई डिजाइन का केबिन हॉरिजेंटल लेआउट वाले फैले और बाहर की ओर निकले डैशबोर्ड के रूप में पेश किया गया है। इस डैशबोर्ड के बीच में तकरीबन उड़ता नजर आने वाला इन्फोटेनमेंट स्क्रीन किसी मुकुट की तरह नजर आता है, जबकि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक बड़ा डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। हालांकि स्टीयरिंग-व्हील फ्लैट बॉटम्ड नहीं है।
https://twitter.com/hashtag/Allnewi20?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नई i20 में टर्बो इंजन का भी विकल्प दिए जाने की संभावना है क्योंकि लोकप्रियता के लिए हुंडई ने अपनी अन्य कारों में इसके लिए देखा है। और क्योंकि कंपनी ने डीजल पॉवरट्रेन के साथ काम किया है, इसलिए टर्बो के अलावा इंजन के विकल्प भी बेहतर होंगे।
दीपावली से पहले लॉन्च होगी नेक्स्ट जेनरेशन Hyundai 2020 i20, केवल इतने पैसे देकर कराएं प्री-बुकिंग

हुंडई को भरोसा है कि नई i20 एक बार फिर अपनी आकर्षक डिजाइन के माध्यम से संभावित खरीदारों से जुड़ सकेगी। यों तो, इस कार के फीचर्स की लिस्ट आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि कोरियाई कार निर्माता कई महत्वपूर्ण हाइलाइट्स पेश करेगी। जैसे 2020 वर्ना और क्रेटा जैसे नए मॉडल्स में कंपनी ने दिखाया था। इसके जरिये कंपनी टाटा अल्ट्रोज़ और मारुति सुजुकी बलेनो जैसे प्रतिस्पर्धी मॉडल्स के बीच अपनी अलग पहचान बना सकेगी।
अप्रैल 2021 से देश में बदलने जा रहे हैं वाहनों के लिए यह नियम, सड़क परिवहन मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

वर्ष 2008 में भारत में पहली बार i20 को लॉन्च किया गया था। इसके बाद से इस कार ने कड़ी प्रतिस्पर्धा होने के बावजूद अपने लिए एक जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। देश में हैचबैक सेगमेंट में कई नए लॉन्च हुए हैं, लेकिन नई i20 को एक बार फिर आधिकारिक रूप से लॉन्च होने के बाद बिक्री के मामले में कुछ नया करते देखने की उम्मीद है।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.