Hector से लेकर ertiga तक को टक्कर देगी Hyundai Creta Sports, जानें क्या है खास

|

Updated: 03 Aug 2019, 12:51 PM IST

एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा का डंका बजता है लेकिन हाल कि दिनों में ल़ॉन्च हुई कारों ने कंपनी को इस सेगमेंट में कुछ नया करने के लिए मजबूर कर दिया है।

नई दिल्ली: Hyundai Motors ने अपनी सक्सेसफुल और पापुलर कार creta का Sports edition लॉन्च किया है और इस एसयूवी की कीमत 12.78 लाख रुपए रखी गई है।

SUV सेगमेंट में है जबरदस्त कंप्टीशन-

आपको बता दें कि हाल के दिनों में suv सेगमेंट में कंप्टीशन बढ़ा है। हुंडई की क्रेटा इस सेगमेंट की सबसे पाैपुलर कार है लेकिन maruti vitara brezza, hyundai venue, mg hector जैसी गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ ही इस सेगमेंट की सबसे बड़ी प्लेयर क्रेटा की बिक्री में कमी आनी शुरू हो गई थी । यही वजह है कि मार्केट में बने रहने के लिए कंपनी अब Creta का नया स्पोर्ट्स एडीशन लेकर आई है । उम्मीद है कि अब इस कार की बिक्री एक बार फिर से बढ़ जाएगी ।

ये है खास बातें-

हुंडई क्रेटा को 1.6 लीटर पेट्रोल व डीजल इंजन विकल्प के साथ लाया है लेकिन इसे सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया गया है। क्रेटा स्पोर्ट एडिशन डीजल मैनुअल वेरिएंट की कीमत 14.13 लाख रुपये ( एक्स शोरूम) रखी गयी है। लुक की बात करें तो इस कार के स्पोर्ट एडिशन को कंपनी सिर्फ दो रंगों फैंटम ब्लैक तथा पोलर वाइट के साथ फैंटम ब्लैक रूफ में पेश कर रही है। लेकिन अगर कस्टमर इसे डुअल टोन में चाहेंगे तो 11,000 रुपये की एकस्ट्रा देने होंगे ।

वाहन चोरी पर लगेगी लगाम, कोड की मदद से पता चलेगा गाड़ी का मालिक

ऑल ब्लैक थीम-

स्पोर्ट एडिशन में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंटीरियर में किया गया है। हुंडई क्रेटा स्पोर्ट एडिशन के इंटीरियर को ऑल ब्लैक थीम में रखा गया है। इस कार के मिरर व रियर स्पॉइलर को ब्लैक रंग दिया गया है। वहीं एक्सटीरियर में क्रेटा स्पोर्ट एडिशन को स्पेशल स्मोक इफेक्ट दिया गया है और ये बात इसके प्रोजेक्टर हेडलाइट में साफ दिखती है। इसके साथ ही इस कार के ग्रिल को क्रोम व रूफ रेल्स को सिल्वर रंग में रखा गया है। स्किड प्लेट व फॉक्स डुअल एग्जॉस्ट टिप को क्रोम में रखा गया है। स्पोर्ट एडिशन में इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया गया है। बाकी इस कार में पहले की तरह सारे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलेंगे।

कीमत- क्रेटा स्पोर्ट्स की कीमत पिछली कार से 54-60 हजार ज्यादा है लेकिन इसके साथ ही कंपनी 5 साल की वारंटी की घोषणा भी कर चुकी है।