5 डिजिटल स्क्रीन से लैस होगी Honda की इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होंगे फीचर्स

|

Updated: 30 Jul 2019, 03:55 PM IST

  • होंडा ई के बारे में नई जानकारी आई सामने
  • 5 स्क्रीन से लैस होगी ये कार
  • हर स्क्रीन का खास होगा काम

नई दिल्ली: Honda अपनी इलेक्ट्रिक कार honda e को लेकर खासा उत्साहित है। सितंबर में फ्रैंकपर्ट में होने वाले ऑटो शो में कंपनी अपनी कार को शोकेस करने वाली है और उससे पहले कंपनी ने अपनी कार के बारे में डीटेल्स देकर लोगों की उत्सुकता को बढ़ाना शुरू कर दिया है। इस कार के बारे में फिलहाल एक नई जानकारी मिली है कि कंपनी इस कार को एक-2 नहीं बल्कि पूरे 5 डिस्प्ले स्क्रीन के साथ लॉन्च किया है।

ये पांचों एचडी डिजिटल स्क्रीन ड्राइवर के सामने होंगे और चलिए आपको बताते हैं कि इस कार में दिये जाने वाले ये पांचों स्क्रीन क्या काम करेंगे।

निर्माण के बावजूद Hero नाम से नहीं बिक सकेंगे इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर, वजह है बेहद खास

  • डैशबोर्ड पर दी गई पांचों स्क्रीन में से एक 8.8-इंच का डिस्प्ले ड्राइवर के ठीक सामने है। यह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसमें कार के पावर लेवल, चार्जिंग की स्थिति और ड्राइव मोड समेत अन्य महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी।
  • डैशबोर्ड के बड़े हिस्से में 12.3-इंच के दो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिए गए हैं। इनमें ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल काप्ले सपॉर्ट के अलावा कई और ऐप्स की सुविधा होगी।
  • इसके अलावा बाकी की दोनों स्क्रीन्स दोनों किनारों पर लगी हैं, जो रियर-व्यू मिरर के रूप में काम करती हैं। इन दोनों स्क्रीन पर साइड व्यू कैमरों से मिलने वाली फीड डिस्प्ले होती है।
  • होंडा इस इलेक्ट्रिक हैचबैक कार के लिए एक ऐप भी देगा, जिससे यूजर क्लाइमेट कंट्रोल, बैटरी चार्ज और ड्राइविंग-रेंज मॉनिटरिंग, सिक्योरिटी और लोकेशन मॉनिटरिंग जैसे फंक्शन्स को कंट्रोल कर सकेगा।
  • बैट्री और पॉवर- होंडा ई इलेक्ट्रिक कार में 147hp पावर का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इसमें 35.5kWh, लिक्विड-कूल्ड बैटरी का इस्तेमाल हुआ है। इस कार के माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि ये कार फुल चार्ज होने पर एक बार में 200 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकेगी। आपको बता दें सिर्फ माइलेज ही नहीं बल्कि चार्जिंग में भी ये कार बेहद कम वक्त लेगी ऐसा कंपनी का दावा है। दरअसल ये कार रैपिड चार्जिंग की सुविधा से लैस होगी और 30 मिनट से भी कम समय में ये कार 80 पर्सेंट तक चार्ज हो जाएगी।

    Porche की इस कार के आगे सब हो जाएंगे फेल, 4 मिनट चार्जिंग से चलेगी 100 किमी

    लॉन्चिंग के बारे में नहीं है कोई जानकारी- होंडा भले ही इस कार की डीटेल्स सामने रखने लगी है लेकिन अभी तक इस कार के भारत में लॉन्च होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इस साल के अंत तक ये कार जापान और चुनिंदा यूरोपियन मार्केट्स में लॉन्च हो जाएगी ।