आखिरकार टाटा मोटर्स ने दिखाई नई नवेली 2021 Safari SUV, जानिए क्या हैं खूबियां

टाटा मोटर्स ने पहली बार 2021 सफारी एसयूवी को रोल आउट किया।
पुणे के प्लांट में उत्पादन शुरू होते ही पहली गाड़ी को बाहर दिखाया गया।
फरवरी में लॉन्च होने की संभावना और जल्द ही शुरू होने वाली है बुकिंग।

<p>First complete look of 2021 Safari SUV as Tata Motors begins production</p>
नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने गुरुवार को अपनी नई नवेली 2021 सफारी एसयूवी का सार्वजनिक रूप से पहली बार खुलासा किया। कार निर्माता ने इस महीने के आखिर में औपचारिक रूप से पेश किए जाने से पहले 2021 की पहली टाटा सफारी एसयूवी को दिखाया। एक फ्लैग-ऑफ समारोह में पहली सफारी को पुणे में इसके प्लांट से लाकर दिखाया गया। सफारी एसयूवी के लिए बुकिंग भी जल्द शुरू होगी।
जरूर पढ़ेंः 1600 किमी रेंज और चार्जिंग की जरूरत भी नहीं, लॉन्चिंग के दिन ही बिक गईं सारी इलेक्ट्रिक कारें

नई सफारी एसयूवी का डिज़ाइन टाटा की इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज को दर्शाता है जो इसके ऑल-पर्पज नेचर को दर्शाता है। नई सफारी एसयूवी जिसे पहले Gravitas कोडनेम दिया गया था और पिछले साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था, अपने नए अवतार में अधिक बढ़ी हुई है।
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

टाटा मोटर्स ने पहले से ही एसयूवी सफारी के प्रमुख हिस्सों का खुलासा कर दिया था, जिनमें नई फ्रंट ग्रिल, डी पिलर पर क्रोम गार्निश के साथ आइकॉनिक स्टेप्ड रूफ और इसकी इंपोजिंग टेल लाइट्स शामिल हैं। गाड़ी के व्हील आर्क को भी ऊबड़-खाबड़ समेत किसी भी इलाके में ले जाने का वादा करने वाली एसयूवी की प्रकृति के हिसाब से बढ़ाया गया है।
https://twitter.com/hashtag/ReclaimYourLife?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
2021 टाटा सफारी का इंटीरियर ऐश वुड के डैशबोर्ड के साथ समृद्ध ओइस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम के साथ प्रीमियम एलिमेंट को और भी अधिक बढ़ा देता है।

नई टाटा सफारी के पहले आधिकारिक लुक का खुलासा करते हुए टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी गुइंटर बटशेक ने कहा, “सफारी, समझदार और विकसित भारतीय ग्राहकों की आकांक्षाओं को जोड़ने के लिए हमारी प्रमुख पेशकश है। इसने भारत के सामने SUV लाइफस्टाइल पेश की थी और अपने नए अवतार में अपनी समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाने के लिए इस समृद्ध विचार को आगे बढ़ाएगी।
लॉन्चिंग से पहले नई टाटा सफारी की एक और झलक आई सामने, पता चली बड़ी खासियत

उन्होंने आगे कहा कि नई टाटा सफारी उन परिवारों और समूहों के लिए आदर्श है, जो बहुमुखी जीवन शैली के साथ काम करते हैं, जो काम या अवकाश के लिए एक साथ ड्राइव करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह एक अचूक कॉम्बो प्रदान करता है जिसमें असाधारण रूप से मजबूत वंशावली, मजबूत निर्माण गुणवत्ता, प्रीमियम फिनिश और 4P (पॉवर, परफॉर्मेंस, प्रजेंस और प्रेस्टीज) को ‘अपने जीवन को पुनः प्राप्त करें’ के लिए सेट किया गया है। हम सफारी को एक बार फिर भारतीय सड़कों पर लाने के लिए तत्पर हैं।”
https://twitter.com/hashtag/ReclaimYourLife?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
2021 Tata Safari SUV ने लैंड रोवर D8 से प्रेरित OMEGARC प्लेटफॉर्म को अपनाया है। नई टाटा सफारी में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया जाएगा जो 168 bhp की अधिकतम शक्ति और 350 Nm का पीक टॉर्क देता है। इंजन में संभवतः 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कंवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस दिया जाएगा।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.