भारत में शुरू हुई Nissan Magnite की डिलीवरी, वेटिंग पीरियड 8 महीने बढ़ा

हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और मारुति विटारा ब्रेज़्ज़ा की प्रतिस्पर्धा में आई निसान मैग्नाइट।
भारत में कंपनी ने शुरू कर दी है अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट की डिलीवरी।
भारत में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च मैग्नाइट की कीमत 1 तारीख से बढ़ जाएगी।

<p>Nissan Magnite ready to hit Indian Roads as offical price launch on Dec 2 </p>
नई दिल्ली। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैगनाइट को इस महीने की शुरुआत में भारतीय बाजार में 4.99 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में बिक्री के लिए पेश किया गया था। अब कार निर्माता ने शुरुआती ग्राहकों के लिए अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिलीवरी शुरू कर दी है। जापानी कार निर्माता भारत में अपनी प्रतिद्वंद्वी किआ सोनेट के लिए काफी चर्चा पैदा करने में कामयाब रहा है। कंपनी ने हाल ही में घोषणा की कि उसे नई कार के लिए 15,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं। हालांकि कार के शुरुआती वेरिएंट का वेटिंग पीरियड बढ़कर अब आठ महीने पहुंच गया है।
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

अप्रत्याशित रूप से नई मैगनाइट के चुनिंदा वेरिएंट पर बुकिंग की अवधि पर काफी बढ़ गई है। अब बेस XE वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 32 सप्ताह से अधिक का हो गया है, जबकि टर्बो XV प्रीमियम (O) वेरिएंट में वर्तमान में 28 सप्ताह से अधिक का वेटिंग पीरियड है। टर्बो XV और टर्बो XL सहित अन्य वेरिएंट क्रमशः 26 सप्ताह और 24 सप्ताह की प्रतीक्षा अवधि के बाद ग्राहक को मिलेंगे।
हाल ही में निसान इंडिया ने घोषणा की थी कि वह अगले महीने कीमतों में बढ़ोतरी के लिए तमाम कार निर्माताओं की सूची में शामिल हो रही है। इस घोषणा के बाद सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite 55,000 रुपये तक महंगी हो जाएगी, हालांकि कार निर्माता ने वेरिएंट्स के हिसाब से नए मूल्य का खुलासा नहीं किया है।
https://twitter.com/hashtag/IgniteYourCarisma?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नई निसान मैग्नाइट दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आती है- एक 1.0 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और एक 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट। जहां पहला इंजन लगभग 71 bhp की ताकत और 96 Nm का टार्क बनाने के लिए तैयार किया गया है।
20 लाख से कम की गाड़ियों में पहली बार Nissan Magnite में दिए गए हैं ये धमाकेदार फीचर्स

टर्बो-पेट्रोल इंजन 99 bhp की ताकत और 160 Nm का टॉर्क बनाता है। दोनों इंजनों के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रासमिशन दिया गया है। हालांकि, टर्बो पेट्रोल यूनिट एक वैकल्पिक सीवीटी ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आती है।
निसान भी अपने वाहन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए बिक्री और बिक्री के बाद के केंद्रों को तेज करने की अपनी क्षमता में बढ़ोतरी कर रहा है। नई मैग्नाइट सीधे नई किआ सोनट जैसे सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ-साथ मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसे दिग्गजों के खिलाफ अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही है।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.