महज 2.79 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च हुई नई Datsun RediGo

|

Published: 21 Jul 2019, 03:19 PM IST

  • RediGo भारत में हुई लॉन्च
  • बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से है लैस
  • कीमत में की गई है बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली: Datsun ने अपनी एंट्री लेवल हैचबैक कार RediGo को अब नए सेफ्टी फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस कार के अपडेट वर्जन को अब AIS-145 सेफ्टी मानकों से अपग्रेड किया गया है। अपग्रेड होने की वजह से इस कार की कीमत में थोड़ी बढ़ोत्तरी की गई है लेकिन इसके बावजूद कार की कीमत काफी अफोर्डेबल है।

इंजन

RediGo दो पेट्रोल इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है जिनमें 1 लीटर और 799cc क्षमता है पेट्रोल इंजन है का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जबकि दूसरा 1 लीटर और 999 cc का इंजन है। इन दोनों ही इंजन में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाता है। इन दोनों ही इंजन में 22.7 किलोमीटर से 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। आपको बता दें कि ये एक 5 सीटर कार है जो बेहद ही लो मेंटेनेंस होती है।

Tata Harrier में अब मिलेगी सनरूफ, बेंगलुरु में टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

फीचर्स

नई अपडेटेड RediGo में अब ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर-को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल कर दिया है। वैसे इससे पहले इसी साल मार्च में कंपनी ने इस कार में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम ( ABS ) और EBD जैसे उम्दा सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया था।

 

कीमत

नई RediGo में नए सेफ्टी फीचर्स के बाद अब इस कार की कीमत में भी इजाफा हुआ है। इसकी कीमत 2.79 लाख रुपये से लेकर 4.37 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने इसकी कीमत में 12 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। पहले इसकी शुरुआती कीमत 2.68 लाख रुपये से शुरू होती थी।

पूरी दिल्ली के ट्रांसपोर्ट सिस्टम को नई पहचान देने वाली शीला दीक्षित करती थी केवल इस कार का इस्तेमाल