कार

अब बिना डाउनपेमेंट के घर ले जाए अपनी मनपसंद कार, बस हर महीने देनी पड़ेगी EMI

Down payment दिए बगैर घर ले जाएं कार
बस हर महीने देनी पड़ेगी एक रकम
इस कार के लिए अलग से नहीं चुकानी पड़ेगी कोई रकम

Jul 25, 2019 / 01:53 pm

Vineet Singh

नई दिल्ली: अगर आप महंगी कार सिर्फ इस वजह से नहीं खरीद पा रहे हैं क्योंकि आपको महंगी डाउनपेमेंट देनी पड़ेगी तो अब आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल अब आप बड़ी आसानी से अपनी मनपसंद कार को बिना किसी डाउनपेमेंट के अपने घर ला सकते हैं। आपको बता दें कि Hyundai , Mahindra & Mahindra , Skoda और fiat जैसी कंपनियां अपने ग्राहकों को लीज पर कार दे रही हैं। ऐसे में आपको बस हर महीने एक तय रकम चुकानी पड़ेगी और इसके बाद आप अपनी मनपसंद कार को अपने घर ले जा सकते हैं।
कार निर्माता कंपनी Hyundai की वेबसाइट के मुताबिक Hyundai Grand i10 1.2 Era बेस पेट्रोल वेरिएंट 8,936 रुपये (GST के साथ) में लीज पर अवेलेबल है और इसके लिए आपको 60 महीनों तक लीज की रकम भरनी पड़ेगी। अगर आप यही कार डाउनपेमेंट पर खरीदते हैं तो आपको यह कार 5.51 लाख रुपये में मिल जाती है जिसमें अगर आप 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट करते हैं तो 60 महीनों के लिए आपको हर महीने 9,599 रुपये महीना देने पड़ेंगें जिसमें 10 परसेंट इंट्रेस्ट भी जुड़ा होता है।
Forza 300 मैक्सी स्कूटर को भारत में लॉन्च करेगी Honda

 

कार लीज पर लेने में कई लोगों को डर भी लग सकता है, दरअसल ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अगर लोग बीच में कार से ऊब जाएं और कार वापस करना चाहें तो वो ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि कार लीज पर लेते समय एक लॉक इन पीरियरड होता है। आपको उस निश्चित समय तक कार की किश्त देनी ही पड़ती है और उसके बाद ही आप कार किश्त से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आपको भी इस बात का डर है तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है।
दरअसल कार को लीज पर लेते समय आपको मिनिमम 2 साल के लॉक-इन पीरियड और मैक्सिमम 5 साल के लॉक-इन-पीरियड में रहना पड़ता है। तो अगर आप 2 साल बाद इस कार से ऊब जाएं तो आसानी से इसे बदल सकते हैं।
 

Down payment
कार लीजिंग उन लोगों के लिए बेहतरीन है जो अपनी कार से कुछ सालों में ही ऊब जाते हैं और उन्हें डाउनपेमेंट देने से छुटकारा चाहिए होता है। दरअसल ज्यादातर लोग डाउनपेमेंट की वजह से ही कार नहीं खरीद पाते हैं और ऐसे ही लोगों के लिए कार लीजिंग की सुविधा बनी हुई है जिसकी मदद से आप कार खरीदने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं।
इसी साल लॉन्च होगी Tata Hornbill, लॉन्चिंग डेट का हुआ खुलासा

Home / Automobile / Car / अब बिना डाउनपेमेंट के घर ले जाए अपनी मनपसंद कार, बस हर महीने देनी पड़ेगी EMI

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.