बेहद कम EMI पर खरीद सकते हैं नई कार, बस ये स्टेप्स फॉलो करके

EMI पर कार खरीदने जा रहे हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर
कार खरीदने के लिए चुकानी पड़ेगी बेहद कम EMI
बस सिंपल स्टेप्स करें पड़ेंगे फॉलो

<p>बेहद कम EMI पर खरीद सकते हैं नई कार, बस ये स्टेप्स फॉलो करके</p>
नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर ( automobile Sector ) में इन दिनों मंदी का दौर चल रहा है ऐसे में कार कंपनियां ग्राहकों को जबरदस्त डिस्काउंट दे रही हैं। ज्यादातर कार ग्राहक जब कार खरीदते हैं तो वो पूरी पेमेंट नहीं करते बल्कि कार को ( EMI ) पर खरीदते हैं। ऐसा करने से वो आसानी से कार भी खरीद लेते हैं साथ ही उनपर ज्यादा बोझ भी नहीं पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप थोड़ी सी मेहनत कर लें तो आप बेहद ही कम EMI पर नई कार खरीद सकते हैं। जी हां आप ऐसा कर सकते हैं। तो अगर आप भी नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप भी जान लीजिए कि कैसे बेहद कम EMI देकर आप अपनी नई कार घर ला सकते हैं।
ऐसे मिल सकता है कम EMI पर लोन

क्रेडिट स्कोर : क्रेडिट स्कोर ( credit score ) के बारे में आप सभी लोग जानते होंगे लेकिन लोन लेने में इसका क्या महत्व है इस बात से आप शायद वाकिफ ना हों। दरअसल अगर आपने पहले कभी लोन लिया है और समय से चुका दिया है तो आपका क्रेडिट स्कोर काफी अच्छा हो जाता है। ऐसे में आपको लोन लेने में कोई समस्या नहीं आती है और आपको बैंक की तरफ से कई सारे जबरदस्त ऑफर्स भी दिए जाते हैं। ऐसे में आप अपना क्रेडिट स्कोर अच्छा रखें, आपको कम ब्याज पर लोन मिल सकता है।
इलेक्ट्रिक नहीं बल्कि Hybrid Car लॉन्च करेगी Honda, ये होगा पहला हाइब्रिड मॉडल

सरकारी बैंक : आप शायद ये बात नहीं जानते होंगे लेकिन जब आप कार खरीदने जाते हैं और लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको सरकारी बैंक पर फोकस करना चाहिए। दरअसल सरकारी बैंक ( Government bank ) पर बेहद कम ब्याज पर आसानी से लोन मिल जाता है।
महिलाओं को मिलती है ज्यादा छूट : आप लोगों को ये जानकर हैरानी होगी लेकिन लोन के ब्याज पर महिलाओं को ज्यादा छूट मिलती है वहीं पुरुषों को महिलाओं से कम छूट मिलती है, ऐसे में अगर आप कार खरीदने जा रहे हैं तो लोन महिला के नाम से लेंगे तो छूट ज्यादा मिलेगी।
अच्छे से पढ़ें डॉक्यूमेंट्स: आप में से ज्यादातर लोग जब कार लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आप उन डॉक्यूमेंट्स को अच्छे से नहीं पढ़ते हैं जिसकी वजह से आपको कुछ जरूरी बातों और ऑफर्स के बारे में नहीं पता चल पाता है, ऐसे में जब लोन के लिए अप्लाई करें तो फॉर्म और डॉक्यूमेंट्स को अच्छे से पढ़ें।
मोटर व्हीकल अमेंडमेंट बिल : नाबालिग के गाड़ी चलाने पर जेल जाएंगे माता-पिता, जुर्माने की राशि में भी हुआ इजाफा

 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.