मारुती स्विफ्ट से भी सस्ती मिल रही है ये कन्वर्टेबल कार, जानें कितनी है कीमत

San Storm के बारे में नहीं जानते ज्यादातर लोग
महज 6 लाख रुपए में खरीद सकते हैं ये कार
बेहद जबरदस्त है इस कार का लुक

नई दिल्ली: जब भी छत खुलने वाली कारों की बात होती है तो लोगों को यही लगता है कि ये कार तो बहुत ज्यादा महंगी होंगी और एक आम इंसान की खरीद से बाहर होंगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आज हम आपको भारत में मिलने वाली एक ऐसी खुली छत वाली कार के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत किसी सामान्य कार की कीमत जितनी है। आइए जातने हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।
इस कार का नाम san storm है और ये कार सिर्फ भारत के राज्य गोवा से ही बुक की जा सकती हैं। ये कार बहुत सस्ती है जो आप इसे जल्द बुक करके अपना सपना पूरा कर सकते हैं। Audi और Bmw जैसी कंपनियां 50 लाख रुपये में खुली छत वाली कारें बनाती हैं।
इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो san storm में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला ओएम इन लाइन टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 59.2 बीएचपी की पावर और 95 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 2 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 16 किमी का माइलेज देती है। ये कार बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।
फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, फॉग लाइट्स रियर, पावर स्टीयरिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फॉग लाइट्स फ्रंट, पावर विंडो फ्रंट और एयर कंडीशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
इस कार में 36 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये कार सिर्फ 14.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।
कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.95 लाख रुपये है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.