केवल 10 हजार रुपए में बुक कर सकते हैं ये इलेक्ट्रिक कार, जानिए फीचर्स और कीमत

|

Published: 23 Feb 2021, 03:51 PM IST

  • Strom मोटर्स ने ऑल-इलेक्ट्रिक R3 के लिए बुकिंग शुरू कर दी है
  • केवल 10,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ इसे बुक कर सकते हैं
  • ऑल-इलेक्ट्रिक R3 एक थ्री व्हीलर कार है

नई दिल्ली। मुंबई की एक स्टार्टअप कंपनी Strom मोटर्स ने भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ऑल-इलेक्ट्रिक R3 थ्री-व्हीलर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। आप केवल 10,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ इसे बुक कर सकते हैं।

यह एक थ्री व्हीलर कार है जिसमें सामने की तरफ दो पहिए और पीछे की तरफ एक पहिया लगाया गया है।यह कार आम कारों से आकार में छोटी है और इसमें सीटिंग कैपेसिटी भी कम है। इस कार में ड्राइवर समेत एक शख्स और बैठ सकता है मतलब यह 2 सीटर कार है, जिसमें कई तकनीकी सुविधाएं हैं। इस कार का वजन महज 550 किलो है।

कार मालिकों के लिए खुशखबरी, Hyundai ने जारी किया बेहद सस्ता कार मेंटेनेंस प्रोग्राम

200 किमी तक की रेंज

Strom मोटर्स के मुताबिक यह 80kmph की टॉप-स्पीड को क्लॉक कर सकता है और सिंगल चार्ज पर 200 किमी तक की रेंज देता है।

डिजाइन की बता करें तो Strom R3 बाकी गाडियों से काफी अलग है। इसमें एक छोटा बोनट, एक बड़ा ब्लैकआउट ग्रील जिसमें हेडलाइट्स और वाइड एयर डैम मिलते हैं।

इस इलेक्ट्रिक कार में एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं पीछे की तरफ टेललाइट्स मिलते हैं। इसके अलावा Strom आर 3 में एक सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, रिमोट की लेस एंट्री और 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है।

3 घंटे में फुल चार्ज

इसमें एक टचस्क्रीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है । साथ ही मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ 7.0 इंच का वर्टिकल-पोस्ट टचस्क्रीन कंसोल और सहायक 2.4 इंच टचस्क्रीन यूनिट भी है।

भारत में लॉन्च हुई Tata Safari 2021, कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू

Strom आर 3 में 13 किलोवाट क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है ( storm r3 battery capacity ) जो काफी पावरफुल है। ये 48 न्यूटन मीटर का टॉर्च जनरेट करती है। इस कार की बैटरी को फुल चार्ज करने में तकरीबन 3 घंटे का समय लगता है वहीं से 2 घंटे में लगभग 80% तक चार्ज किया जा सकता है। इस गाड़ी की कीमत 4.5 लाख रुपए है, जिसमें 3 साल की वांरटी भी मिलती है।