केवल 30 हजार में बुक करें नई नवेली Tata Safari, लॉन्चिंग 22 को

|

Updated: 04 Feb 2021, 06:21 PM IST

  • आधिकारिक तौर पर टाटा सफारी की बुकिंग 30,000 रुपये में हो गई है शुरू।
  • आगामी 22 फरवरी को लॉन्चिंग के साथ ही हो पाएगा असल कीमत का खुलासा।
  • Tata Safari को XE, XM, XT और XZ वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्ली। देश के मशहूर ऑटो मेकर ने अपनी नई नवेली टाटा सफारी की आधिकारिक तौर पर बुकिंग गुरुवार को शुरू कर दी है। अब कोई भी केवल 30,000 रुपये देकर इसे बुक करा सकता है। वहीं, टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि आगामी 22 फरवरी को सफारी की आधिकारिक लॉन्चिंग की जाएगी और उसी दिन से सात सीटों वाली एसयूवी की डिलीवरी भी शुरू होगी।

Petrol or Diesel: कौन से फ्यूल वाली कार रहेगी आपकी जेब पर हल्की, ऐसे जानें

Tata Motors की नई सफ़ारी मूल रूप से कंपनी की एसयूवी हैरियर का तीन-पंक्ति वाला वर्जन है। कंपनी ने अपने पुराने प्रतिष्ठित मॉडल में इस बार काफी बदलाव कर इसे नया लुक दिया है। इस एसयूवी के सीट कॉन्फ़िगरेशन को या तो छह (बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट के साथ) या सात सीटों के साथ चुना जा सकता है। इससे सफारी के बड़े परिवार वाले लोगों की पसंद की कार होने की पूरी संभावना है।

नई सफ़ारी के बाहर और अंदर बहुत कुछ है जो हैरियर के समान है। इसमें फ्रंट में ट्राई-ऐरो पैटर्न की बोल्ड ग्रिल और केबिन में 8.8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और डैशबोर्ड लेआउट शामिल है। लेकिन ऐसी भी कई वजह हैं जो सफारी को तकनीकी के मामले में हैरियर से अलग करते हैं। यह इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक फंक्शन पाने वाली पहली टाटा कार है और इसमें सीटों के लिए भी नए कलर दिए गए हैं।

इस एसयूवी को ताकत देने के लिए 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगा हुआ है जो 170 PS की ताकत देने के साथ ही 350 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यहां तक कि सफारी के बेस एक्सई वेरिएंट में डुअल एयरबैग, ऑल-डिस्क ब्रेक्स, हिल होल्ड और रोल-ओवर मिटिगेशन सिस्टम के साथ ईएसपी दिया गया है। एक्सएम और इसके ऊपर के वेरिएंट में मल्टी-ड्राइव मोड और टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम मिलता है।

XT वैरिएंट में iRA कनेक्टिविटी, R18-अलॉय व्हील्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे खास फीचर्स हैं। टॉप XZ वैरिएंट में आगे जेनन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप, टेरेन रिस्पांस मोड, छह एयरबैग, 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ नौ JBL स्पीकर और एक सबवूफर और पावर्ड ड्राइवर सीट मिलती है।

Must Read: कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

टाटा मोटर्स दावा कर रही है कि सफारी के लिए शुरुआती प्रतिक्रिया सकारात्मक रही है और उसे विश्वास है कि SUV खरीदारों के एक बड़े वर्ग को अपनी तरफ खींचेगी। टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा, "आज से सफारी हमारे नेटवर्क पर डिस्प्ले, टेस्ट ड्राइव और बुकिंग के लिए उपलब्ध है। हमें विश्वास है कि सफारी हमारे ग्राहकों के लिए शक्ति, प्रतिष्ठा और उत्साह की भावना पैदा करेगी।" नई सफारी की कीमत 15 लाख से 20 लाख (एक्स शोरूम) रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि इसका खुलासा सफारी के आधिकारिक लॉन्च के बाद ही हो सकेगा।