अकेले सफर करने वालों के लिए वरदान है hyundai की ये कार, नहीं होने देती अकेलेपन का अहसास

इस गाड़ी में अगर आप अकेले भी सफर कर रहे हों तो आपको तन्हाई का अहसास नहीं होगा क्योंकि कार की स्पीड ज्यादा हो या गियर

<p>अकेले सफर करने वालों के लिए वरदान है hyundai की ये कार, नहीं होने देती अकेलेपन का अहसास</p>
नई दिल्ली: ह्युंडई की कई गाड़ियां सड़कों पर दौड़ती नजर आ जाती हैं। कई सालों से कंपनी अपनी गाड़ियों से भारतीयों की खुशियों में इजाफा कर रही है। Eon से लेकर creta जैसी कई गाड़ियां भारत में बेहद आम है। यहां तक कि i10 और i20 जैसी गाड़ियां तो हमारे देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में शुमार हैं, लेकिन आज हम आपको इस कंपनी की जिस गाड़ी के बारे बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानकर आपका दिल खुशी से झूम जाएगा स्पेशली अगर आप अकेले सफर करते हैं।
खुशखबरी ! Ktm 390 की लॉन्चिंग हुई कन्फर्म, जानें कब खरीद पाएंगे अपनी पसंदीदा मोटरसाइकिल

दरअसल हम huyandai की i30 की बात कर रहे हैं। ये कार अभी तक इंडिया में लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन इसके फीचर्स जानने के बाद आप जरूर चाहेंगे कि ये जल्दी से जल्दी भारत में आए।
फीचर्स-

इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत है इसका ड्राइविंग अटेंशन असिस्ट ( DAA) फीचर। ये फीचर ड्राइवर को लगातार मॉनिटर करता है और जरूरत पड़ने पर अलर्ट देता है जैसे स्टीयरिंग मोड़ना, ट्रैफिक में चालान, गियर चेंज करना, एक्सीलेटर या ब्रेक लगाना। और तो और अगर DAA को लगता है कि ड़्राइवर से बार-बार गलतियां हो रही हैं तो वो उसे टी ब्रेक का सजेशन भी दे सकता है। यानि इस गाड़ी में अगर आप अकेले भी सफर कर रहे हों तो आपको तन्हाई का अहसास नहीं होगा क्योंकि कार की स्पीड ज्यादा हो या गियर चेंज करना हर चीज का पूरा ख्याल रखता है ये। इसके अलावा अगर मिरर में पीछे वाली गाड़ी न दिखाई पड़े तो भी ये डिटेक्ट करके सेंसर में दिखाता है।
कार चलाने वालों को हमेशा साथ रखना चाहिए ये टूल, मुश्किल वक्त में बचाता है आपकी जान

 

स्पेसीफिकेशन-

अब बात करते हैं गाड़ी के स्पेसीफिकेशन की। कंपनी ने इसे तीन अलग इंजन पावर 1.0 लीटर, 1.4 लीटर और 1.6 लीटर में लॉन्च किया है।1 लीटर वाला पेट्रोल वेरिएंट है, वहीं 1.4 लीटर और 1.6 लीटर में डीजल वेरिएंट भी मौजूद है। 50 लीटर कैपेसिटी वाले फ्यूल टैंक के साथ मिनिमम 6 स्पीड गियर दिए गए हैं।
इसके अलावा गाड़ी में ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग है जिसकी वजह से ये किसी भी गाड़ी को आसानी से ओवरटेक कर सकता है।

i30 मे ओपन सनरूफ फैसिलिटी है जिसकी वजह से आप फ्रेश एयर का मजा उठा सकते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.