टेस्टिंग के दौरान नजर आई Mahindra की ये धाकड़ कार, सामने आई कई नई जानकारियां

|

Updated: 18 Aug 2019, 03:40 PM IST

महिन्दरा एंड महिन्दरा thar का नया वर्जन लाने वाले हैं और कहा जा रहा है कि ये मौजूदा थार से कहीं ज्यादा पॉवरफुल है। टेस्टिंग के दौरान इस कार की झलक दिखी और इसके बारे में कई बातें सामने आ गई।

नई दिल्ली: Mahindra Thar हमारे देश में काफी पापुलर है अब इस कार का नया BS-VI इंजन से लैस इसके नए वर्जन को टोस्टिंग के दैरान देखा गया है । चेन्नई में टेस्ट की जा रही इस कार के बारे में कई जानकारियां लीक हो गई है जिससे कहा जा सकता है कि ये कार अब पहले से भी कहीं ज्यादा धांसू फीचर्स से लैस होकर मार्केट में आएगी।

अगले साल दिख सकती है झलक-

उम्मीद की जा रही है कि नई थार को कंपनी अगले साल ऑटो एक्सपो में पेश करने के साथ ही बिक्री के लिए भी मार्केट में लॉन्च कर देगी। आपको बता दें कि नई महिद्रा थार अभी बिकने वाली थार से कहीं ज्यादा लंबी है। चलिए आपको बताते हैं कि नई थार में और क्या खास होगा।

जावा के बाद अब दस्तक देगी ये क्लासिक रेट्रो बाइक, नाम सुनकर हो जाएंगे खुश

इंजन-

नई महिंद्रा थार में कंपनी ने 2.2 लीटर बीएस-6 नार्म्स वाली टर्बो डीजल इंजन दिया है, जो 140 Hp और 320 NM का टॉर्क उत्पन्न करती है। आपको बता दें कि ये वही इंजन है जो महिंद्रा स्कॉर्पियो में लगा है । ये इंजन गाड़ी को ऑन रोड-ऑफ रोड परिस्थितियों में वर्तमान मॉडल की तुलना में ज्यादा पॉवरफुल बनाता है। इंजन को कम रेंज एंड लॉक के लिए 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशल में भी उपलब्ध कराया जाएगा। इससे यह ऑफ रोड में बेहतर प्रर्दशन करेगी।

11000 रुपए में शुरू हुई Renault Triber की बुकिंग, 28 अगस्त को होगी लॉन्च

सेफ्टी फीचर्स- थार के नए वर्जन में कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स का खास ख्याल रखा है। नई महिंद्रा थार में एबीएस (एंटी) लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीबियुशन ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ड्युअल फ्रंट एयरबैग और नए सुरक्षा नियमों के तहत जरूरी हो चुके स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगे। इसके अलावा ड्राइव को कंफर्टेबल बनाने के लिए नई महिंद्रा थार में स्प्रींग सेट संस्पेशन की जगह इंडीपेंडेंट संस्पेंशन को उपलब्ध कराया गया है।

कंपनी दो वर्जन में पेश करेगी। इनमें हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप के दो वेरिएंट्स में मौजूद होगी।