1508 कस्टमर्स को मिलीं MG Hector, बढ़ सकता है इस ड्रीम कार का वेटिंग पीरियड

|

Updated: 01 Aug 2019, 02:27 PM IST

mg hector की डिलीवरी हुई शुरू

1508 लोगों को मिली हेक्टर

देश की पहली इंटरनेट suv है ये कार

नई दिल्ली : MG Motors ने जबसे भारत में कदम रखने की बात कही थी तभी से लोग इस कंपनी की कार के लिए उत्सुक थे । और MG Hector से पर्दा उठने के बाद लोगों ने देश की पहली इंटरनेट कार का जोश-ओ-खरोश से स्वागत किया । यही वजह थी कि कंपनी को अपनी एक साल की बुकिंग शुरूआती महीनें में ही मिल गई और कंपनी को बुकिंग बंद करनी पड़ी । एमजी हेक्टर को 28,000 बुकिंग मिल चुकी हैं।

ऑटोमोबाइल सेक्टर की हालत खराब, मारुति को लगा 5 साल का सबसे बड़ा झटका

बढ़ सकता है वेटिंग पीरियड-

अब जबकि हेक्टर की लॉन्चिंग को एक महीना हो चला है तो इसकी पहली खेप कस्टमर्स के पास पहुंच चुकी हैं। कंपनी ने पहले महीने में 1508 लोगों को इस कार की डिलीवरी दी है। हालांकि ये कंपनी के उस वादे से कम है जो उन्होने लॉन्चिंग के वक्त किया था। आपको बता दें कि mg motor ने हर महीने 2000 कारों को डिलीवर करने का वादा करते हुए कहा था कि जरूरत पड़ने पर वो मैनुफैक्चरिंग बढ़ाकर 3000 क कारे डिलीवर कर सकते हैं। लेकिन अब कंपनी की पहली सप्लाई इंस्टॉलमेंट को देखते हुए कार का वेटिंग पीरियड बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि हेक्टर पर फिलहाल 8 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। बढ़ते वेटिंग पीरियड के चलते कंपनी ने इसकी बुकिंग बंद कर दी थी।

इस प्लान की मदद से बिना खरीदे बन सकते हैं Renault kwid के मालिक, जानें क्या है पूरा प्लान

इस वजह से पसंद कर रहे हैं लोग-

एमजी हेक्टर देश की पहली इंटरनेट कार है और इसे कई आधुनिक फीचर्स के साथ लाया गया है लेकिन इसकी कीमत प्रतिस्पर्धी वाहनों से कम रखी गयी है। कंपनी ने एमजी हेक्टर को 12.18 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है, इस वाजिब कीमत के कारण ही इसे भारत में अच्छी बुकिंग प्राप्त हुई है। इस एसयूवी के पेट्रोल वर्जन की बुकिंग सबसे अधिक है तथा इसके स्मार्ट व शार्प वैरिएंट की मांग सबसे अधिक है।साल के अंत तक 18,000 यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा था।