दो हादसों में सगे भाइयों समेत तीन की मौत

श्रीनगर गांव में मंगलवार शाम दीवार ढहने से पास खेल रहे दो मासूम सगे भाइयों की मौत हो गई

<p>पीपलू के श्रीनगर गांव में हादसे के बाद विलाप करती महिलाएं।</p>

निवाई. पीपलू. राणोली-कठमाणा. बरोनी पुलिस थाना क्षेत्र स्थित श्रीनगर गांव में मंगलवार शाम दीवार ढहने से पास खेल रहे दो मासूम सगे भाइयों की मौत हो गई, जबकि उनकी चचेरी बहन गंभीर घायल हो गई। इसी इसी प्रकार सोहेला के समीप एक युवक की किसी वाहन की टक्कर से मौत हो गई।
 

 

बरोनी पुलिस ने बताया कि मंगलवार देर शाम श्रीनगर गांव में आशीष (5) एवं उसका भाई ऋतिक (3) दोनों पुत्र हनुमान गुर्जर एवं मोनिका (6) पुत्री मोहरलाल गुर्जर दीवार से बंधी रस्सी पर झूला झूल रहे थे।
 

 


इस दौरान दीवार का पिलर गिर गया और उसके मलबे के नीचे दबने से तीनों गम्भीर घायल हो गए, जिनको परिजनों ने सआदत अस्पताल टोंक में भर्ती कराया। इस दौरान आशीष की मौत हो गई। मोनिका एवं ऋतिक को चिंताजनक हालत होने की स्थिति में जयपुर रैफर कर दिया। इलाज के दौरान ऋतिक की महात्मा गांधी अस्पताल जयपुर में मौत हो गई। मोनिका का इलाज महात्मा गांधी अस्पताल जयपुर में चल रहा है।
 

 


पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर दोनों भाइयों के शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए। गांव में दोनों सगे भाइयों के शव पहुंचने पर शोक की लहर दौड़ गई। हनुमान के घर पर कोहराम मच उठा। ग्रामीणों ने बताया कि आशीष अपने मामा के रहता था, जो 3 दिन पहले ही आया था।
 

 


इसी प्रकार राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित परिवहन विभाग कार्यालय के समीप बुधवार सुबह मनमोहन उर्फ छोटू (18) पुत्र राजाराम जाट के किसी वाहन की टक्कर लगने से वह गंभीर घायल हो गया। उसको टोंक सआदत अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
 

 

पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किया। लोगों ने बताया कि मनमोहन पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए बुधवार सुबह दौड़ लगाने गया था। मनमोहन अभी कक्षा 11 में पढ़ता है। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है । परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। बरोनी पुलिस मामले की जांच कर रही है।


बिना जांच रैफर
राणोली-कठमाणा. पीपलू में खेत पर काम कर रही एक महिला को सांप ने काट लिया। सर्पदंश से पीडि़त महिला को परिजन पीपलू चिकित्सालय में लेकर गए तो चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करने की बजाय छुट्टी होने के कारण टोंक रैफर कर दिया। जानकारी अनुसार पीपलू निवासी रेखा पत्नी राजेश सैनी खेत पर कार्य कर रही थी।
 

अचानक सांप ने महिला को डस लिया। परिजन शंकरलाल सैनी ने बताया कि छोटे भाई की पत्नी रेखा को सीएचसी में लेकर गए तो डॉक्टर ने बिना देखे ही कहा कि आज छुट्टी होने के कारण जांच की सुविधा नहीं है। आप मरीज को टोंक ले जाओ। बिना उपचार किए ही टोंक के लिए लौटा दिया।

 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.