Canon ने भारत में अपना शानदार कैमरा किया लॉन्च, जानें खूबियां

भारतीय बाजार में 30.3 मेगापिक्सल के ईओएस आर कैमरा की कीमत 1,89,950 रुपये है तथा ईओएस आर किट (RF24-105mm f/4L IS USM लेंस) के साथ इसकी कीमत 2,78,945 रुपये है।

<p>Canon ने भारत में अपना शानदार कैमरा किया लॉन्च, जानें खूबियां</p>
नई दिल्ली: Canon ने शुक्रवार को भारत में अपना पहला फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा EOS R को लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में 30.3 मेगापिक्सल के ईओएस आर कैमरा की कीमत 1,89,950 रुपये है तथा ईओएस आर किट (RF24-105mm f/4L IS USM लेंस) के साथ इसकी कीमत 2,78,945 रुपये है। ग्राहक इस कैमरे को अगले महीने के मध्य से खरीद सकते हैं। साथ ही कंपनी ने चार नए RF लेंस, दो सुपर टेलीफोटो लेंस और एक प्राइम EF-M को भी पेश किया है।
यह भी पढ़ें

Oneplus 6 यूजर्स अब ले पाएंगे एंड्राइड के इस नए वर्जन का मजा, मिलेंगे पहले से भी शानदार फीचर्स

EOS R स्पेसिफिकेशंस

EOS R कैमरा में 30.3 मेगापिक्सल फुल-फ्रेम CMOS सेंसर, कैनन DIGIC 8 इमेज प्रोसेसर और 5,655 सेलेक्टेबल AF प्वाइंट्स दिए गए हैं। इस कैमरे का ISO रेंज 100-40,000 तक है और 8fps तक बर्स्ट शूटिंग का सपोर्ट भी यहां मौजूद है। साथ ही इसमें कंपनी का पॉपुलर डुअल पिक्सल AF सिस्टम भी दिया गया है। इस कैमरे से 30fps पर 4K तक वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।
यह भी पढ़ें

Daughters Day Spcl : महज 500 रुपये में अपनी बेटी को गिफ्ट करें ये गैजेट्स, हर कदम पर आते हैं बड़े काम

कंपनी की माने तो यह कैमरा दुनिया की सबसे तेज फोकसिंग स्पीड ( 0.05 सेकंड) से लैस है, जो कि काफी तेज दौड़ते ऑब्जेक्ट को भी आसानी और सटीकता से कैप्चर कर सकता है। कैनन ने हायर रेंज में प्रफेशनल फोटोग्राफर्स और विडियोग्राफर्स के लिए मिररलेस और 4k विडियो रिकॉर्डिंग के साथ ही बेहतर फीचर से लैस EOS R लॉन्च कर इमेजिंग सेक्टर में बड़ा धमाका किया है। यह कैमरा आई डिटेक्शन ऑटोफोकस, 4k विडियो रिकॉर्डिंग फीचर और हाई स्पीड डेटा कम्युनिकेशन आरएफ माउंट से लैस है।
यह भी पढ़ें

भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy J4 Plus और Galaxy J6 Plus स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

यह भी पढ़ें

Instagram में अब मैसेज के साथ डायरेक्ट सेंड कर सकेंगे GIFs

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.