कारोबार

PM Kisan: खुशखबरी! किसानों के खाते में जल्द आने वाले हैं 2,000 रुपये, तुरंत लिस्ट में चेक करें अपना नाम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में जल्द डाली जाने वाली है 10वीं किस्त। आपके खाते में आ सकते है 4000 रुपये

Oct 13, 2021 / 06:02 pm

Pratibha Tripathi

PM kisan Samman Nidhi Scheme

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM kisan Samman Nidhi Scheme) में कृषक परिवारों को मिलने वाली आर्थिक सहायता को दुगुना करने का जहां सरकार विचार कर रही है तो वहीं किसानों को एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। इनके खाते में जल्द ही पीएम किसान योजना (PM Kisan) के तहत 10वीं किस्त जारी करने की तारीख तय हो गई है। सरकार की ओर से किस्त ट्रांसफर करने के लिए सभी कार्य पूरे कर लिए गए है।

सरकार ने जारी की डेट?

सरकार के द्वारा बनाई गई इस योजना के तहत अब तक 11.37 करोड़ किसानों के खाते में 1.58 लाख करोड़ रुपये भेज चुकी है। अब केंद्र सरकार 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM KISAN scheme) की अगली यानी 10वीं किस्त जारी करने जा रही है। इसके पहले सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया था।

किसानों के खाते में आएंगे 4 हजार रुपये?

इस योजना के तहत जिन किसानों को पीएम किसान की 9 वीं किस्त नही मिल पाई है वो अब आने वाली किस्त के साथ ही पिछली राशि का लाभ प्राप्त कर सकते है। यानी किसानों को अब 4000 रुपये मिलेंगे। आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह सुविधा उन किसानों को ही मिलेगी जिन्होंने 30 सितंबर से पहले रजिस्ट्रेशन कराया होगा। यदि आपने भी आवेदन किया है उसे स्वीकार कर लिया जाता है तो आप भी 4000 रुपये की राशि का लाभ प्राप्त कर सकते है।

किसानों को है 10वीं किस्त का इंतजार

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत किसान मिलने वाली 10वीं किस्त का इंतजार बड़ी ही बेसब्री से कर रहे है। अब तक किसानों के खाते में इस योजना की 9 किस्त डाली जा चुकी है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार पीएम किसान योजना के तहत किसानों को मजबूत बनाए रखने के लिए हर साल उनके खाते में 2,000 रुपये की तीन किस्त यानी 6000 रुपये भेजती है। जिससे किसानों को आर्थिक मदद मिल सके।

Home / Business / PM Kisan: खुशखबरी! किसानों के खाते में जल्द आने वाले हैं 2,000 रुपये, तुरंत लिस्ट में चेक करें अपना नाम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.