मारुति के ईडी शशांक श्रीवास्तव बोले- पोस्ट कोविड ऑनलाइन होगी कारों की बिक्री

|

Published: 18 May 2020, 06:40 PM IST

मारुति के ईडी शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि पोस्ट कोविड के बाद सेल्स में एक बड़ा बदलाव दिखेगा। लोग डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ज्यादा सक्रिय हैं। हालांकि कुछ चीजें फिजकली रहेगी। डेस्ट ड्राइव हो या फिर डिलिवरी । ऐसे में मारुति ने इसका नाम फिजिटल दिया है।

नई दिल्ली। पत्रिका कीनोट सलोन में दर्शकों के सवालों के जवाब देते हुए मारुति के ईडी शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि पोस्ट कोविड के बाद सेल्स में एक बड़ा बदलाव दिखेगा। लोग डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ज्यादा सक्रिय हैं। ज्यादा से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री ऑनलाइन होगी। इससे ग्राहकों को भी फायदा मिलेगा। मारुति डिजिटलाइजेशन पर पिछले तीन साल से काम कर रही है। कुल मिलाकर एक शब्द में कहे तों डिजटलाइजेशन ही भविष्य है। उन्होंने बताया कि कस्टमर अगर गाड़ी खरीदता है तो 28 प्वाइंट पर ध्यान देता है। ऐसे 17 ऐसे प्वाइंट हैं जो डिजिटल हैं । हालांकि कुछ चीजें फिजकली रहेगी। डेस्ट ड्राइव हो या फिर डिलिवरी । ऐसे में मारुति ने इसका नाम फिजिटल दिया है।

शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि जो गाड़ियां बिकती है उसमें ऑटो फाइनेंस 80 फीसदी होती है। आज के दौरा में ग्राहक सस्ती गाड़ी की और जाना पसंद करेंगे। ऐसे में फाइनेंस की अच्छी स्कीम आए जिससे ग्राहकों को फायदा हो । शुरू में EMI कम करे या फिर लोन का समय ज्यादा बढ़े। इसके जरिए डिमांड बढ़ेगी।