कार इंश्योरेंस में एड-ऑन शामिल करना रहेगा फायदेमंद

कार इंश्योरेंस खरीदते वक्त एड-ऑन लेना चाहिए। कार पूरी तरह से नष्ट हो गई तो यह एड-ऑन काम आता है। इसमें समान बनावट, मॉडल, फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस के बराबर या निकट समकक्ष वाहन प्राप्त कर सकते हैं। यह कवर चोरी या कार डैमेज होने पर कार के चालान मूल्य के लिए क्लेम करने की सुविधा देता है।

नई दिल्ली। कार खरीदते वक्त मोटर इंश्योरेंस लेना अनिवार्य होता है। बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के रिटेल अंटरराइटिंग हेड गुरदीप बत्रा ने बताया कि अक्सर लोग इंश्योरेंस कराते वक्त जरूरी एड-ऑन लेना भूल जाते हैं, जिससे किसी दुर्घटना के दौरान वाहन को क्षति होने पर पॉलिसीधारकों को पूरा क्लेम नहीं मिल पाता है। मोटर इंश्योरेंस के ये एड-ऑन वाहन मालिकों को तनावमुक्त कर देंगे।
व्हीकल रिप्लेसमेंट एड-ऑन
कार पूरी तरह से नष्ट हो गई तो यह एड-ऑन काम आता है। इसमें समान बनावट, मॉडल, फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस के बराबर या निकट समकक्ष वाहन प्राप्त कर सकते हैं। यह कवर चोरी या कार डैमेज होने पर कार के चालान मूल्य के लिए क्लेम करने की सुविधा देता है।
यह भी पढ़ें

मोदी सरकार की बड़ी घोषणा, 21 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

इंजन प्रोटेक्शन
यह एड-ऑन कार के इंजन में पानी के प्रवेश, गियर बॉक्स की क्षति, हाइड्रोस्टेटिक लॉक को नुकसान जैसी घटनाओं से बचाता है। यह इंजन, उसके पुर्जों को बदलने के लिए क्लेम करने की अनुमति देता है।
यह भी पढ़ें

SBI दे रहा है सबसे सस्ता कार लोन, AUDI और Mahindra की कारों पर बेहतरीन ऑफर

कंज्यूमेबल कवर
कार के कंज्यूमेबल कम्पोनेंट जैसे लुब्रिकेंट, इंजन ऑयल, ब्रेक ऑयल, नट और बोल्ट, ऑयल फिल्टर को मोटर बीमा पॉलिसी के तहत बाहर रखा गया है।

यह भी पढ़ें

सावधान रहिए कहीं आपका बैंक खाली न कर दें साइबर ठग, जानिए कैसे रहें सुरक्षित

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.