कारोबार

बैंक हड़ताल को पहली बार मिला युवाओं का समर्थन, अगले 9 दिनों में 5 दिन बंद रहेंगे बैंक

आपको बैंक से जुड़ा कोई काम-काज है तो समय से पहले ही निपटा लीजिए। वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि मार्च महीने के आने वाले 9 दिनों में 5 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं।

Mar 09, 2021 / 09:57 am

Shaitan Prajapat

Banks closed

नई दिल्ली। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम-काज है तो समय से पहले ही निपटा लीजिए। वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि मार्च महीने के आने वाले 9 दिनों में 5 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। इसमें 11 तारीख (गुरुवार) को महाशिवरात्रि की छुट्टी रहेगी। वहीं, 12 मार्च को बैंक खुले रहेंगे। इसके बाद शनिवार और रविवार को छुट्टी होने की वजह से बैंक नहीं खुलेंगे। इसके बाद 15 मार्च (सोमवार) और 16 मार्च को बैंक हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहेंगे।


‘युवा हल्लाबोल’ ने पहली बार किया बैंक कर्मियों की हड़ताल का समर्थन
निजीकरण का विरोध कर रहे बैंक कर्मियों की हड़ताल में पहली बार युवा शामिल होने जा रहे है। सोशल मीडिया पर ‘हम देश नहीं बिकने देंगे’ हैशटैग से मुहिम छेड़ने जा रहे है। युवा हल्लाबोल के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम के मुताबिक, देशभर के बैंकों में 15 व 16 मार्च को होने वाली हड़ताल में युवा वर्ग भी शामिल होगा। इसके अलावा नौ मार्च को ट्विटर पर ‘हम देश नहीं बिकने देंगे’ हैशटैग के जरिए निजीकरण के खिलाफ मुहिम शुरू की जाएगी। रोजगार के मुद्दे को राष्ट्रीय बहस में लाने वाले ‘युवा हल्ला बोल’ के संयोजक अनुपम ने मुनाफा कमा रहे सरकारी बैंकों को राजनीतिक स्वार्थ के लिए निजी हाथों में सौंपने की योजना का पुरजोर विरोध किया है।

यह भी पढ़े :— क्या होता है मौत के बाद! रहस्य बताने वाले को मिलेगा 7 करोड़ का ईनाम

 


15 और 16 मार्च को बैंकों में राष्ट्रव्यापी हड़ताल
आपको बता दें कि बैंक कर्मचारियों के 9 संगठनों का शीर्ष निकाय UFBU ने सार्वजिक क्षेत्र के दो बैंकों के प्रस्तावित प्राइवेटाइजेशन के विरोध में 15 मार्च से दो दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। अगर हड़ताल हुई तो 13 मार्च से 16 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे। 13 और 14 मार्च को दूसरा शनिवार और रविवार है। इस कारण दो छुट्टी के बाद दो दिन हड़ताल से लगातार 4 दिन तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

मार्च में इस दिन बंद रहेंगे बैंक ….

11 मार्च- इस दिन महाशिवरात्रि पर्व है।

13 मार्च- इस दिन दूसरा शनिवार है।

14 मार्च- इस दिन रविवार है।

21 मार्च- इस दिन भी रविवार पड़ रहा है।

22 मार्च- बिहार दिवस 22 मार्च को पड़ रहा है।

27 मार्च- इस दिन महीने का चौथा शनिवार है।

28 मार्च- इस दिन रविवार है।

29 मार्च- इस दिन होली है।

30 मार्च- बिहार में होली की छुट्टी 2 दिन होती है।

Home / Business / बैंक हड़ताल को पहली बार मिला युवाओं का समर्थन, अगले 9 दिनों में 5 दिन बंद रहेंगे बैंक

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.