घर पहुंचकर दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए वोट

– 52 मतदाता मिले अनुपस्थित

<p>Vote for Divyang and elderly voters after reaching home</p>

बुरहानपुर. बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के घर पर पहुंचकर मतदान कराने के लिए दूसरे दिन भी 34 टीमें रवाना हुई, लेकिन दो दिनों के अंदर कुल 52 मतदाता घरों पर नहीं मिलने के कारण टीम को परिजनों के बयान दर्ज कर पंचनामा बनाकर वापस लौटना पड़ा। जिले के तीन मतदाता ही डाकमत पत्र से मतदान करने शेष रह गए हैं, इसलिए दो दलों के 14 कर्मचारी तीसरी दिन भी मतदान कराने के लिए रवाना किए जाएंगे।
डाकमत पत्र शाखा प्रभारी एमएस देवके ने बताया कि 80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं के लिए घर बैठकर ही डाक मतपत्र से मतदान करने की सुविधा आयोग द्वारा दी गई है। जिले के 1915 वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांग मतदाताओं के घरों पर पहुंच कर पोलिंग बूथ बनाकर मतदान कराने के लिए 68 दल बनाए गए थे। पहले दिन 1300 से अधिक मतदाताओं द्वारा डाकमत पत्र से मतदान करने के बाद दूसरे दिन भी बुरहानपुर और नेपानगर विधानसभा के लिए 34 टीमों को रवाना किया गया। बुरहानपुर में 14 दलों ने 132 मतदाता और नेपानगर में 22 दलों ने 173 मतदाताओं से मतदान कराया।दो दिनों में करीब 52 से अधिक मतदाता घरों पर अनुपस्थित मिले है। परिजनों ने जिले के बाहर होने के साथ ही इलाज के लिए अस्पताल जाने की बात कही। दलों द्वारा पंचनामा बनाने के बाद अनुपस्थित दर्ज किया गया।
तीन मतदाता के लिए जाएंगे 14 कर्मचारी
जिले में डाक मतपत्र से मतदान के लिए मात्र 3 मतदाता ही शेष है। शनिवार को तीन दलों के करीब 14 कर्मचारी मतदान कराने के लिए रवाना होगे।डाकमत पत्रजारी होने के बाद मतदान कराना अनिवार्य होता है, क्योकि यह मतदाता केंद्र पर भी मतदान नहीं कर सकते। इसलिए तीन मतदाताओं के लिए सेक्टर अधिकारी से लेकर मतदान दलों के करीब 14 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाइ गई है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.