गणपति थाने से सिंधीबस्ती तक बनेंगा जिले का पहला 6 लेन बायपास सीसी रोड

– टेंडर जारी- बारिश से शुरू होंगा काम

<p>The first 6 lane bypass CC road of the district will be built from Ganpati police station to Sindhibasti</p>
बुरहानपुर. गणपति थाने से सिंधीबस्ती बायपास रोड की तस्वीर बदलने वाली है। 1.45 किमी का रोड जिले का पहला 6 लेन सीमेंट कांक्रीट रोड होंगा।10 करोड़ 55 लाख की लागत से निर्माण होने वाले रोड के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने टेंकर प्रक्रिया शुरू कर दी। एजेंसी मिलने के बाद बारिश के बाद निर्माण शुरू होंगा।
शहर से गुजरे इंदौर इच्छापुर हाइवे पर वाहनों के दबाव कम करने के लिए पहले शासन द्वारा गणपति थाने से सिंधीबस्ती और सिंधीबस्ती से रेणुका तक बायपास रोड का निर्माण कराया गया था, लेकिन एक हिस्से के निर्माण में ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण करने से लोकार्पण से पहले ही गड्ढें होना शुरू हो गए थे। बारिश के समय जानलेवा गड्ढें होने से पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा मरम्मत करने के बाद भी रोडके गड्ढें खत्म नहीं होने पर नए निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गयाथा।
कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि शासन से गणपति थाने से सिंधीबस्ती चौराहे तक 6-लेन सीसी रोड निर्माण को लेकर स्वीकृति मिल गई है।10 करोड़ 55 लाख की लागत से यह रोड निर्माण होंगा। डामर रोड में पानी जमा होने और टूटने की समस्या होती है, इसलिए सीसी रोडनिर्माण करा रहे है।टेंडर की प्रक्रिया शासन द्वारा जारी हुई है।निर्माण एजेंसी मिलने के बाद रोड का काम शुरू होंगा।
9.50 करोड़ का होंगा टेंडर
लोक निर्माण विभाग के एसडीओ राकेश सोनी ने गणपति थाने से सिंधीबस्ती तक पुराना 4-लेन रोड है, अब यह 6-लेन रोड होंगा।शासन से करीब 9.50 करोड़ का टेंडर जारी हुआ है, टैक्स सहित अन्य चार्ज मिलाकर यह रोड 10.55 करोड़ का होंगा जो जिले का पहला 6-लेन रोडहोंगा, क्योकि यहां पर 6 लेन के लिए अतिरिक्त जगह है। सड़क की कुल चौड़ाई करीब 24 मीटर होने के साथ ही करीब 12-12 फीट का रोडहो सकता है।बारिश के समय रोडकी हालत खराब होने से बड़े गड्ढें हो गए, बारिश बाद एजेंसी से निर्माण शुरू होंगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.