बुरहानपुर अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में मशीन लगाने दिल्ली से आएगी टीम

– शेड हुआ तैयार

<p>Team will come from Delhi to install machine in Oxygen Plant of Burhanpur Hospital</p>
बुरहानपुर. जिला अस्पताल में लगने वाले एक हजार एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट के लिए शेड् बढ़ाने का काम शुरू हो गया। दिल्ली से टीम मशीनें लगाने से पहले शेड् का निरीक्षण करने पहुंचेगी। अगर टीम के निरीक्षण के दौरान अगर कोई खामियां मिलेगी तो शेड् में बदलाव होंगा। प्लांट तैयार होने से जिले के मरीजों को राहत मिलेगी।
कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत होने के बाद तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। शासन से पहले जिला अस्पताल में 200 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत हुआ था, लेकिन अब बढ़ाकर एक हजार एलपीएम (लीटर पर मिनट) क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है।इंजीनियर गणेश तवर ने बताया कि अस्पताल में 200 एलपीएम की क्षमता के अनुसार शेड् तैयार हुआ था, लेकिन बदलाव होने के बाद एक हजार एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट वाली मशीनों के अनुसार शेड् को बढ़ाने का कार्य शुरू हो गया। शेड का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है।
दिल्ली से निरीक्षण करने आएंगी टीम
ऑक्सीजन प्लांट में मशीनें लगाने के लिए डीआरडीओ की टीम दिल्ली से बुरहानपुर आएंगी। पहले अस्पताल का निरीक्षण कर प्लांट की जगह, शेड् सहित आसपास के स्थनों का निरीक्षण करेंगी। अगर शेड् में कुछ बदलाव करना होंगा तो टीम तय करेंगी। डीआरडीओ टीम द्वारा ही ऑक्सीजन प्लांट में मशीनों को लगाकर शुरू किया जाएगा। संभावना है कि दिल्ली से टीम श्निवार या सोमवार कर शेड् देखने के लिए जिला अस्पताल पहुंच सकती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.