गरीब परिवार को थी सीएम के घर रुकने की खुशी, मच्छरदानी और गद्दा भी नया ले आए

– सीएम बोले मंत्रालय में बैठकर नहीं समझा जा सकता गरीबों का दर्द

<p>Poor family had the pleasure of staying at CM&#8217;s house, mosquito net and mattress also brought new</p>

बुरहानपुर. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी सभा के बाद शनिवार की रात बुरहानपुर में ही ठहर गए। उन्होंने बहादरपुर में एक गरीब परिवार के मकान में रात काटी। दो कमरे वाले मकान में एक में सीएम को ठहराया, बाकी एक कमरे में परिवार रह गया। लेकिन सीएम के रुकने की परिवार को इतनी खुशी थी कि 4 बजे तक तो नींद ही नहीं आई।
बहादरपुर में तुकाराम गवाई के मकान में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ठहरे। गवाई ने बताया कि उनका दो कमरे का मकान है, जो अभी प्रधानमंत्री आवास योजना में ही बना है। जब उन्हें पता चला की सीएम उनके यहां रुकने वाले हैं, तो खुशी का ठिकाना नहीं था। कम जगह होने के बाद भी उन्होंने पूरी व्यवस्था की। सीएम के लिए मच्छरदानी और नया गद्दा भी खरीद लाए। एक कमरे में सीएम को रुकाया और एक कमरे में ही तुकाराम का पूरा परिवार रहा। तुकाराम ने बताया कि सीएम के रुकने की बहुत खुशी थी। 12 बजे सीएम ने साधारण भोजन बाजरा, गेहूं की रोटीए मिर्ची का ठेंसा, भिंडी और बैगन की सब्जी का भोजन किया। बाद में 1 बजे तक सीएम ने परिवार के साथ चर्चा की। सुबह 7 बजे सीएम उठे फिर हमने उनसे बातचीत की।
बात रखी हमारा बैंडबाजा चालू करा दो साहब
तुकाराम ने कहा कि हमने सीएम साहब से कहा कि कोरोना में बैंडबाजे की अब तक अनुमति नहीं मिली है। टेंट बंदए हलवाई बंद बहुत बेरोजगारी बढ़ गई। सीएम ने कहा कि सब चालू कर दिया गया है। अब कोई दिक्त नहीं जाएगी।
सीएम बोले मंत्रालय में बैठकर नहीं समझा जा सकता गरीबों का दर्द
पीएम आवास योजना के हितग्राही तुकाराम सीताराम गवई के घर रात बिताने के बाद रविवार की सुबह सीएम ने कहा कि मंत्रालय में बैठकर गरीबों का दर्द नहीं समझा जा सकता, इसलिए मैं मंत्रालय में बैठकर वह योजना नहीं बना सकते जो लोगों से मिलकर बन जाती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा हमारा मकसद हितग्राही के घर आना इसलिए है कि हम देखना चाहते हैं कि जमीनी स्तर पर लोगों को योजनाओं का लाभ किस तरह मिल रहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.