घर में सफाई करते समय अलमारी से उड़ाए सोने और हीरे से जडि़त जेवरात, आरोपी गिरफ्तार

12 घंटे में मामले का खुलासा

<p>Gold and diamond-studded jewelry blew from the cupboard while cleaning the house, the accused arrested</p>
बुरहानपुर. आजाद नगर क्षेत्रमें बुजुर्ग व्यक्ति के घर पर सफाई करने के बहाने बदमाश ने अलमारी में रखे पुश्तैनी जेवरात के बैग को गायब कर दिया।अलमारी से बैग गायब होने के बाद गणपति थाना पुलिस ने चोरी की शिकायत करने पर पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेवरात से भरा बैग जब्त किया।जेवरात की किमत वर्तमान समय में करोड़ों रुपए की है।
गणपति थाना प्रभारी राजेंद्र इंगले ने बताया कि फरियादी वजहत हुसैन पिता सैयद अनवर हुसैन 63 वर्षीय बुजुर्ग आजाद नगर क्षेत्र में अपने घर पर अकेला ही रहता है। घर की सफाई और खाना बनाने के लिए क्षेत्र के ही आरोपी शेख शफीक पिता शेख रफीक 22 वर्षीय को बुलाता था। आरोपी का घर पर आना जाना होने के कारण दो दिन पूर्व सफाई के दौरान अलमारी में रखे पुश्तैनी सोना एवं अमेरिकन डामंड हिरे से जडि़त जेवरात किमत करीब 90 हजार रुपए के बैग को आरोपी ने चोरी कर लिया।बुजुर्ग को अलमारी में बैग दिखाई नहीं देने पर शनिवार को गणपति थाने पहुंच कर चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई।पुलिस ने धारा 457,380 का प्रकरण दर्जकर जांच पड़ताल शुरू की।
ऐसे पकड़ में आया आरोपी
फरियादी के बयान दर्ज करने पर घर के अंदर सफाई एवं खाना बनाने के लिए आने वाले लोगों की जानकारी ली गईतो आरोपी का नाम भी आया। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी शेख शफीक ने अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी के पास से चोरी किए गए जेवरात सोने की चेन, सोने की अंगुठिया 3 नगर अमेरिकन डायमंड लगी हुई। सोने के कान के टॉप्स, दो जोड़ी, एवं सोने का पेंडल और सोने के मोती चार नगद आदि जब्त किए गए।फरियादी ने किमत करीब 90 हजार रुपए बताया, जबकि वर्तमान में किमत करोड़ों रुपए हो गईहै।कार्रवाई में एएसआइ शैलेष पाल, आरक्षक धनराज पाटिल, अनिस पटेल का सहयोग रहा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.