पेयजल आपूर्ति गड़बड़ाने से हैण्डपम्पों पर लगी कतार

कस्बे में पिछले 3 दिनों से पाइपलाइन का वॉल्व खराब होने से जल व्यवस्था गड़बड़ाई है। पीने के पानी भरने के लिए दिन-रात महिलाएं हैण्डपम्प पर लाइन लगाकर खड़ी हुई है।

<p>पेयजल आपूर्ति गड़बड़ाने से हैण्डपम्पों पर लगी कतार</p>

नमाना. कस्बे में पिछले 3 दिनों से पाइपलाइन का वॉल्व खराब होने से जल व्यवस्था गड़बड़ाई है। पीने के पानी भरने के लिए दिन-रात महिलाएं हैण्डपम्प पर लाइन लगाकर खड़ी हुई है। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने मौके पर आकर भी खराब वॉल्व को नहीं देखा। शनिवार शाम को एक कर्मचारी भेज दिया। इसने भी ग्रामीणों से वॉल्व सही कराने की कोशिश की, लेकिन सही नहीं हो सके। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीण बाबू लाल सोनी, रामचरण राठौर, हरिसिंह हाड़ा, सत्यनारायण राठौर के अनुसार 3 दिन पहले बालिका विद्यालय के पास जलदाय विभाग की पाइपलाइन का वॉल्व खराब हो गया था। तब से ही कस्बे में जलापूर्ति नहीं हो रही। ग्रामीणों का कहना है कि सहायक अभियंता को वॉल्व दुरुस्त करवाने की बात कहने पर उन्होंने कर्मचारी नहीं होने की बात कही। जिसके चलते कस्बे के हर मोहल्ले में हैण्डपंप पर पानी भरने की भीड़ लगी रहती है।

जलदाय विभाग के उच्च अधिकारियों को वॉल्व खराब होने के बारे में 2 दिन पहले ही अवगत करा दिया था, लेकिन अभी तक वालों को दुरुस्त नहीं किया गया। जिससे महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
गंगाबाई मीणा सरपंच नमाना

वॉल्व ठीक करने के लिए कर्मचारी को भेजा है। ग्रामीण अपने स्तर पर उसे क्यों ठीक करने में लगे हुए हैं। हम ने ग्रामीणों को ठीक करने के लिए थोड़ी कहा है। वॉल कब तक ठीक होगा यह मैं नहीं बता सकता। जब ठीक हो जाएगा, सप्लाई चालू कर दी जाएगी।
नवीन नागर, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग बूंदी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.