विहिप ने लिया गोचौकी खोलने का निर्णय

विश्व हिंदू परिषद की बैठक रविवार को यहां हनुमान धर्मशाला में हुई। जिलाध्यक्ष नंदलाल वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला अभ्यास वर्ग 4 अक्टूबर को केशवरायपाटन में रखने का निर्णय किया।

<p>विहिप ने लिया गोचौकी खोलने का निर्णय</p>

बूंदी. विश्व हिंदू परिषद की बैठक रविवार को यहां हनुमान धर्मशाला में हुई। जिलाध्यक्ष नंदलाल वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला अभ्यास वर्ग 4 अक्टूबर को केशवरायपाटन में रखने का निर्णय किया। पूरे बूंदी जिले में बढ़ती गो तश्करी को देखते हुए गोचौकी खोलने का निर्णय किया गया। जिलेभर में सत्संग व गांव में नए अखाड़े और व्यायाशालाएं शुरू करने का निर्णय किया गया। जिला मंत्री मांगीलाल गोचर ने प्रखण्ड स्तर पर बूंदी प्रखण्ड में महेश जिंदल, बूंदी ग्रामीण में ओम प्रकाश शर्मा, हिण्डोली में कृष्ण मुरारी चतुर्वेदी, दबलाना में रामदेव मेघवंशी, नैनवां व देई में लक्की चौपड़ा, इंद्रगढ़ में कृष्ण दीक्षित, लाखेरी में राधेश्याम सैनी, कापरेन में मांगीलाल गोचर, केशवरावपाटन में सुभाष गर्ग, तालेड़ा में नंदलाल वर्मा प्रखण्ड प्रभारी नियुक्त किए।
काम हुए नहीं और बजट उठा लिया
बूंदी. मंगाल ग्राम पंचायत क्षेत्र में हुई कथित धांधली की शिकायत को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक ने गंभीर माना। उन्होंने बूंदी जिला कलक्टर को पत्र भेजकर पूरे मामले में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी। यहां ग्राम पंचायत क्षेत्र के श्रीनगर गांव के निवासी जीतमल मीणा ने ग्राम पंचायत क्षेत्र में निर्माण कार्यों में हुई धांधली और सरकार के लाखों रुपए के बजट को ठिकाने लगाने के मामले की ब्यूरो के महानिदेशक को शिकायत की थी। उन्होंने ग्राम पंचायत क्षेत्र में दर्जनों ऐसे काम बताए जो हुए ही नहीं और बजट उठा लिया। या फिर एक ही कार्य की स्वीकृति दो विभागों से करा ली। बतौर उदाहरण बताया कि श्रीनगर गांव में गौरव पथ स्वीकृत करवा कर पैसे उठा लिए। जबकि यह काम पीडब्ल्यूडी ने कराया था। ऐसे तीन दर्जन से अधिक काम बताए, जिनमें ग्राम पंचायत ने बजट उठा लिया। शिकायत पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने टीम गठित की थी, लेकिन टीम ने इसे लेकर फिलहाल कोई गंभीरता नहीं दिखाई।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.