बूंदी

इस पुलिस चौकी को है भवन की दरकार

थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पगारां में पुलिस चौकी खुले दशक हो गया, लेकिन यहां पर सरकारी भवन नहीं बनने से चौकी एक किराए के मकान में संचालित हो रही है।

बूंदीApr 15, 2021 / 09:23 pm

पंकज जोशी

इस पुलिस चौकी को है भवन की दरकार

इस पुलिस चौकी को है भवन की दरकार
किराए के भवन में संचालित पगारां पुलिस चौकी
हिण्डोली. थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पगारां में पुलिस चौकी खुले दशक हो गया, लेकिन यहां पर सरकारी भवन नहीं बनने से चौकी एक किराए के मकान में संचालित हो रही है। जानकारी के अनुसार वर्ष 2012 में पगारां में राज्य सरकार ने पुलिस चौकी स्थापित की थी। उसके बाद यहां पर एक एएसआई व 4 जवानों का जाप्ता स्वीकृत कर लगाया था। उसी दौरान यहां पर चांदली माता रोड पर एक जने का किराए का मकान लेकर वहीं पर बोर्ड लगा दिया था। एक दशक होने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा पगारां पुलिस चौकी का भवन नहीं बनने से यहां पर आने वाले पुलिसकर्मियों व एसआई को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
गांव में स्थित पुलिस चौकी में पानी व शौचालय की व्यवस्था का भी अभाव रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर पुलिस चौकी का नया भवन बनने एवं स्टाफ स्थायी रूप से रहने के बाद यहां की व्यवस्था सुचारू हो पाएगी। गौरतलब है कि यहां पर स्थित पुलिस चौकी काफी समय से बंद पड़ी हुई है। यहां का जाप्ता पेज की बावड़ी पुलिस चौकी पर कार्यरत है।

Home / Bundi / इस पुलिस चौकी को है भवन की दरकार

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.