स्वस्थ जीवनशैली और कोरोना विषय पर आरोग्य भारती की संगोष्ठी

आरोग्य भारती की ओर से बुधवार शाम शहर के नैनवां रोड स्थित आदर्श विद्या मंदिर सभागार में कोरोना सहित अन्य बीमारियों के प्रति जनचेतना के लिए संगोष्ठी हुई।

<p>स्वस्थ जीवनशैली और कोरोना विषय पर आरोग्य भारती की संगोष्ठी</p>

बूंदी. आरोग्य भारती की ओर से बुधवार शाम शहर के नैनवां रोड स्थित आदर्श विद्या मंदिर सभागार में कोरोना सहित अन्य बीमारियों के प्रति जनचेतना के लिए संगोष्ठी हुई।
संगोष्ठी में मुख्य वक्ता आरोग्य भारती संगठन के राष्ट्रीय सचिव डॉ. अशोक वाष्र्णेय ने बताया कि भागदौड़ भरी आधुनिक जीवन शैली में हमें स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन योग-व्यायाम अवश्य करना चाहिए।
साथ ही मौसम के अनुसार ही खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम अपने खान-पान और दिनचर्या में आवश्यक बदलाव लाकर हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएं। इस दौरान विभाग कार्यवाह नरेंद्र कन्सुरिया, क्षेत्रीय संयोजक लक्ष्मण भावसिंह और प्रांतीय सचिव कैलाश सोमानी मंचासीन रहे। आरोग्य भारती के क्षेत्रीय प्रमुख भगवान सिंघका ने भी अपने विचार रखे। विद्या भारती के जिला मंत्री महेंद्र कुमार शर्मा, शिक्षक संघ ग्रामीण शाखा से रामराज बराला ने अतिथियों का स्वागत किया।
संगोष्ठी में सेवा भारती, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय), एनएमओ, विद्या भारती और पतंजलि योग समिति का विशिष्ट योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन प्रान्त सह सचिव डॉ. नित्यानंद शर्मा ने किया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.