चारागाह भूमि से हटाओ अतिक्रमण,ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

उपखण्ड क्षेत्र के कांकराडूंगर के ग्रामीणों ने एसीसी सीमेंट उघोग द्वारा चारागाह भूमिके अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर शनिवार को उपखण्ड कार्यालयपर प्रदर्शन कर आंदोलन की चेतावनी दी ।

<p>चारागाह भूमि से हटाओ अतिक्रमण,ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी</p>

चारागाह भूमि से हटाओ अतिक्रमण,ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी
लाखेरी. उपखण्ड क्षेत्र के कांकराडूंगर के ग्रामीणों ने एसीसी सीमेंट उघोग द्वारा चारागाह भूमिके अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर शनिवार को उपखण्ड कार्यालयपर प्रदर्शन कर आंदोलन की चेतावनी दी ।
ग्रामीणों ने सुबह 10 बजे उपखण्डअधिकारी प्रमोद कुमार को सौंपे ज्ञापन में बताया कि गांव की चारागाहभूमि पर सीमेंट उघोग ने कब्जा कर रखा है जिसको लेकर फरवरी 2018 में प्रशासन को अवगत कराया गया था उस समय प्रशासनिक व एसीसी के अधिकारियों की उपस्थिति में ग्रामीणों के मध्य मेज नदी से गांव तक सिंचाई परियोजना, पाइप लाइन बिछाकर खेतों में पानी पहुंचाना, चारागाह भूमि पर गौशाला का निर्माण करवाना, गांव में पेयजल की व्यवस्था करवाने का समझौता हुआ था। जिसमें से एसीसी ने एक भी शर्त पूरी नहीं की खेतों में पानी पहुंचाने के लिए डाली गई लिफट परियोजना में ग्रामीणों से अंशदान के रूप से राशि भी ले ली और कार्य बंद करवा दिया। समस्याओं पर पांच दिन में निर्णय नहीं हुआ तो ग्रामीण उपखण्ड कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठेगें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.