क्षमता संगठन लेगा कमजोर बालिकाओं को गोद

कमजोर वर्ग की बालिकाओं का शिक्षण कार्य बीच में बाधित नहीं हों इसके लिए क्षमता संगठन ने बालिका फाउंडेशन का गठन किया। संगठन का नाम क्षमता बालिका शिक्षा फाउंडेशन रखा गया।

<p>क्षमता संगठन लेगा कमजोर बालिकाओं को गोद</p>

बूंदी. कमजोर वर्ग की बालिकाओं का शिक्षण कार्य बीच में बाधित नहीं हों इसके लिए क्षमता संगठन ने बालिका फाउंडेशन का गठन किया। संगठन का नाम क्षमता बालिका शिक्षा फाउंडेशन रखा गया।
देवपुरा स्थित आश्रय स्थल के बाहर आयोजित कार्यक्रम में रविवार को नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया ने सपत्नीक फाउंडेशन की आधारशिला रखी। पोस्टर का विमोचन किया गया। पोस्टर को संगठन की सदस्य अमीषा जैन ने तैयार किया था। संगठन में अधिकतर सदस्य सरकारी स्कूल की शिक्षिकाएं होने से बालिकाओं की मजबूरी अधिक समझती है।
फाउंडेशन का उद्देश्य यही रहेगा कि बालिका की शिक्षा-दीक्षा का समुचित प्रबंध हो। एक चरणबद्ध तरीके से बालिकाओं की शिक्षा पूर्ण होने के उपरांत भी उसके आत्मनिर्भर बनने तक फाउंडेशन उसकी अनवरत मदद करता रहेगा। क्षमता की मूल भावना के अनुरूप उस बालिका के व्यक्तित्व का निर्माण भी होगा। क्षमता की स्कीम से प्रभावित होकर चेतना सिसोदिया ने भी एक बालिका को गोद लेने की मंशा जाहिर की। संगठन की सदस्यों ने बाद में गाडिय़ा लुहार परिवारों के बीच पहुंचकर कन्या पूजन किया। मास्क वितरित किए। इस दौरान संगठन की अध्यक्ष कुसुमलता सिंह, सचिव पार्वती मीणा, महामंत्री अरुणा चतुर्वेदी, सांस्कृतिक मंत्री अनुपमा गौतम, प्रचार मंत्री कमलेश सैनी, अमीषा जैन, संजू सैनी, संध्या शर्मा आदि मौजूद थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.