भवन दो वर्ष से तैयार, दूसरे विभाग की छत के नीचे चल रहा केंद्र

भण्डेड़ा. क्षेत्र की सांवतगढ़ ग्राम पंचायत में प्रथम आंगनबाडी केंद्र का भवन बनकर दो वर्ष से तैयार है।

<p>भवन दो वर्ष से तैयार, दूसरे विभाग की छत के नीचे चल रहा केंद्र</p>

भवन दो वर्ष से तैयार, दूसरे विभाग की छत के नीचे चल रहा केंद्र
अनदेखी का दंश झेल रहा भवन
भण्डेड़ा. क्षेत्र की सांवतगढ़ ग्राम पंचायत में प्रथम आंगनबाडी केंद्र का भवन बनकर दो वर्ष से तैयार है। मगर अभी तक आंगनबाडी केंद्र विभाग की अनदेखी के कारण शिक्षा विभाग की छत के नीचे चल रहा है, भवन में केंद्र संचालित नहीं होने से दुर्दशा का शिकार हो रहा है।
जानकारी के अनुसार पंचायत मुख्यालय पर सरकार ने 6 लाख रूपये खर्चकर आंगनबाडी प्रथम के लिए हवेली के चौक में सरकार के अन्य विभागों के भवन के पास ही आंगनबाडी केंद्र बनवाया गया था। जिसे बनकर रंगरौनक कर ताले लगे हुए थे संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया व भवन में केंद्र संचालित नही किया गया भवन की उपेक्षा होने से उसकी देखरेख नही हुई व भवन में लाइट फिटिंग व पंखे व अन्य सामग्री भी क्षतिग्रस्त हो चूकी है।विभाग के पास आंगनबाडी केंद्र के लिए भवन नही होने पर पहले तो किराए के भवन में संचालित कर रखा था। जिसके बाद गांव में चल रही प्राथमिक स्कुल का एकीकरण में उच्च माध्यमिक में संचालित करने पर प्राइमरी का भवन खाली होने पर भवन को आंगनबाडी को सुपुर्द कर दिया था। जब से दो आंगबाडी केंद्र संचालित हो रहे थे जिसके बाद आंगनबाडी केंद्र प्रथम के लिए विभाग द्वारा भवन बनवाया गया था। जिसे बने दो वर्ष हो गए लेकिन अभी तक नवनिर्माण भवन में केंद्र संचालित नहीं किया गया है जिससे लाखों रूपये का भवन उपेक्षा का शिकार हो रहा है। जबकी ग्राम पंचायत ने भी केंद्र को भवन में संचालित करने का लिखित में आदेश देकर केंद्र को भवन में संचालित करने के आदेश देने की जानकारी मिली है। फिर भी भवन में केंद्र संचालित नहीं हो रहा है।
इधर आंगनबाडी सुपरवाइजर का कहना है कि आंगनबाडी केंद्र को भवन में संचालित करने के लिए कार्यकर्ता को सुचित कर दिया है। आज केंद्र की कुछ सामग्री रखी जा चूकी है सोमवार से नए भवन में संचालित करवाया जाएगा।
जरीना खान सुपरवाइजर आंगनबाडी केंद्र

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.