Latest News in Hindi

भक्तिमय माहौल के बीच निकाली बाबा रामदेव की शोभायात्रा

By DEVENDRA DEVERA

Sep, 12 2018 10:06:43 (IST)

बैरवा समाज की ओर से बुधवार को बाबा रामदेव की भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

बूंदी. बैरवा समाज की ओर से बुधवार को बाबा रामदेव की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। भक्तिमय माहौल के बीच बैंडबाजों की धुन पर शोभायात्रा में समाजजन पारम्परिक वेशभूषा में शामिल हुए। बाइपास स्थित बाबा रामदेव मंदिर से रवाना हुई शोभायात्रा धानमंडी, लंका गेट, सिविल लाइन होती हुई बाबा रामदेव मंदिर पहुंची। यहां हुई आमसभा में मुख्य अतिथि बैरवा समाज के प्रदेशाध्यक्ष कजोजमल बैरवा ने समाज को आगे बढ़ाने और बच्चों को अच्छी तालीम दिलाने का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक सीएल प्रेमी ने की।
करतब और झांकियों ने मोहा मन
शोभायात्रा में शामिल झांकियों ने लोगों का मन मोहा। फूलों से सुसज्जित बाबा रामदेव की झांकी आकर्षण का केन्द्र बनी हुई थी। अखाड़ों के एक से बढ़कर एक करतबों ने लोगों को रोमांचित किया। शोभायात्रा जिस मार्ग से भी निकली लोगों ने फूलों से भव्य स्वागत किया। इस मौके पर समाज जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश फौजी, सहमंत्री मोहनलाल बैरवा, बजरंगलाल आर्य, लक्ष्मण बैरवा, प्रभुदयाल सहित बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए।
रामगंजबालाजी. संगावदा ग्राम में मंगलवार शाम को भगवान बाबा रामदेव जयंती समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि महिला आयोग की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता शर्मा एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव समृद्ध शर्मा, विशिष्ट अतिथि बूंदी पंचायत समिति की प्रधान मधु वर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनु.जाति विभाग पूर्व उपाध्यक्ष बाबूलाल वर्मा, गोपाल दाधीच, लालपुरा के पूर्व सरपंच रामचंद्र मेघवाल, लियाकत अली रहे। इस अवसर पर सामुदायिक भवन के लिए प्रधान मधु वर्मा ने विकास कार्यों की घोषणा की।
उत्साह से मनाया नंदोत्सव
बूंदी. मोची बाजार स्थित माताजी के मंदिर में बुधवार को नंदोत्सव मनाया गया। कृष्ण जन्म की झांकी सजाई गई। मिठाई के साथ खिलौने बांटे गए। महिलाओं ने नंद के आंनद भयो जय कन्हैया लाल की, राधा ढूंढ रही किसी ने मेरा श्याम देखा आदि भजनों पर नृत्य किए। नंद बाबा की भूमिका अनिता, राधा की भूमिका अंतिमा ने निभाई। कृष्ण की भूमिका अक्षत ने निभाई। इस दौरान कांता बाई, कमला बाई, सविता, शारदा सहित कई महिलाएं मौजूद रही।
बैठक सम्पन्न
लाखेरी. कस्बे के द्वारकानाथ रेगरान पंचायत मंदिर की बैठक बुधवार को सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वसम्मति से द्वारकाधीश भगवान की विमान शोभायात्रा ३० सितम्बर को निकालने और एक दिन पूर्व रात्रि को मंदिर परिसर में जागरण करने का निर्णय किया गया। उत्सव आयोजन को लेकर गठित कार्यकारिणी में श्यामलाल वर्मा को अध्यक्ष, महावीर वर्मा को उपाध्यक्ष, रामप्रसाद को कोषाध्यक्ष, लाभचंद को प्रचार मंत्री मनोनीत किया।