16 साल पहले मर चुके हत्यारे काे पुलिस ने तमंचे के साथ गिरफ्तार किया, एसएसपी भी हैरान

वर्षों पहले परिवार वालों ने दर्ज कराया था मृत्यु प्रमाण पत्र
मेरठ के थाना सरधना में 1988 में दर्ज है हत्या का मुकदमा
सुप्रीम कोर्ट सुना चुका है आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

<p>UP Police</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
बुलंदशहर. कोतवाली पुलिस ( up police ) ने 16 साल पहले मर चुके एक हत्यारे काे साधारण चेकिंग के दाैरान गिरफ्तार ( arrested ) किया है। पकड़े गए हत्यारे के खिलाफ थाना सरधना में 1988 में 302 का मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें सुप्रीम कोर्ट उसे आजीवन कारावास की सजा सुना चुका है। पेरोल पर आने के बाद वह गायब हाे गया था और परिवार वालाें ने माैत हाे जाने की बात कहते हुए उसका एक मृत्यु प्रमाण पत्र पुलिस थाने में जमा कराया था। अब पुलिस ने इसी हत्यारे काे बुलंदशहर से तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

पहले नाम छिपाकर विवाह किया अब डाल रहा धर्म परिवर्तन का दबाव

कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एसओजी टीम व कोतवाली पुलिस की टीम सुरक्षा के मद्देनजर नगर में चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि थाना सरधना के ग्राम मदारपुर का रहने वाला अनिराज पुत्र जयवीर सिंह जो पिछले 16 वर्षों से हत्या के आरोप में जेल से फरार चल रहा है वह बुगरासी मार्ग की ओर जा रहा है। सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस ने हत्यारे को नगर के बुगरासी मार्ग स्थित लोहे के पुल से तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर गिनाई गई उपलब्धियां, कार्यक्रम में लोगों को भी मिला ‘तोहफा’

कोतवाल ने बताया कि आरोपित पर थाना सरधना में 1988 में 302 का मुकदमा दर्ज है जिसमें उसे सुप्रीम कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा भी सुनाई जा चुकी है। वर्ष 2004 को पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद हत्यारे ने खुद काे मृत घाेषित कर दिया था। सरधना पुलिस ने इस पर 20 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था लेकिन जब इसके परिजनों ने मृत सर्टिफिकेट लगाया तो पुलिस भी मान बैठी थी कि हत्यारे की मौत हो चुकी है लेकिन यह गुपचुप तरीके से बुलंदशहर में रह रहा था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.