Lockdown के बीच जरूरतमंदों के लिए राशन लेकर पहुंच रही Dial 112, जमकर हो रही तारीफ

Highlights:
-जरूरतमंदों को राशन/भोजन देने आदि में Dial 112 कर्मी ₹1000 तक प्रति इवेंट खर्च कर सकते हैं
-ये धनराशि 24 घंटे के अंदर संबंधित कर्मचारी के अकाउंट में भेज दी जाएगी
-बुलंदशहर में तीन परिवारों की मदद dial 112 ने की

बुलंदशहर। मुख्यमंत्री योगी द्वारा डायल 112 को आदेशित किया गया है कि वे बहुत जरूरतमंदों को राशन/भोजन देने आदि में ₹1000 तक प्रति इवेंट खर्च कर सकते हैं। इस धनराशि का 24 घंटे के अंदर भुगतान संबंधित कर्मचारी के अकाउंट में किया जा रहा है। इसी क्रम में PRV-2136 को सूचना प्राप्त हुई कि थाना नरौरा क्षेत्र के ग्राम नोदई निवासी बुजुर्ग महिला राधे देवी पत्नी छोटेलाल के पास खाने पीने का सामान समाप्त हो गया है तथा उनके पास पैसे भी नहीं है। उक्त डायल हंड्रेड-2136 पर नियुक्त आरक्षी खुर्शीद खान द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग महिला को आटा, दाल, चावल, तेल, चीनी साबुन आदि सामग्री उपलब्ध कराई गई। उक्त महिला के खाने की व्यवस्था करने में कुल ₹970 खर्च किए गए।
यह भी पढ़ें
Lockdown का उल्लंघन करने पर यूपी के इस जिले में 27 लोग गिरफ्तार, 5 पर मुकदमा दर्ज

इसी प्रकार PRV-2117 को सूचना प्राप्त हुई कि थाना खानपुर क्षेत्र के ग्राम चौहान कालोनी निवासी महिला शहनाज पत्नी अख्तर के पास घर में खाने-पीने का कुछ भी सामान नहीं है। उक्त PRV-2117 पर नियुक्त मुख्य आरक्षी यादराम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर महिला को आटा, दाल ,चावल, तेल, चीनी साबुन आदि सामग्री उपलब्ध कराई गई। उक्त महिला के खाने की व्यवस्था करने में कुल ₹777 खर्च किए गए।
इसके अतिरिक्त PRV-2108 को भी सूचना प्राप्त हुई कि थाना ककोड क्षेत्र के कस्बा झाझर निवासी एक महिला सितारा पत्नी नवाब के पास खाने-पीने का सामान समाप्त हो गया है तथा उनके पास पैसे भी नही है। उक्त PRV-2108 पर नियुक्त आरक्षी मुकेश तोमर द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर महिला को आटा, दाल ,चावल, तेल, चीनी साबुन आदि की व्यवस्था कुल ₹340 खर्च कर की।
यह भी पढ़ें
अप्रैल में नहीं होगी बिजली मीटर की रीडिंग, इस तरह बिल तैयार कराकर भेजा जाएगा आपके पास

गौरतलब है कि जनपद में संचालित PRV कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री के आह्वान पर लगातार भूखे-प्यासे एवं जरूरतमंद व्यक्तियों/महिलाओं को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण के चलते संपूर्ण देश में लाॅकडाउन के बावजूद भी बुलंदशहर पुलिस के द्वारा किए गए इन कार्यों की आमजन द्वारा प्रशंसा की जा रही है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया है कि लगातार जिन लोगों के फोन या सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल पीआरवी उनके पास तक पहुंचती है और उनकी जरूरी सामग्री उनको उपलब्ध करा दी जाती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.