बदायूं

तहसील में बसपा नेता ने सल्फास खाकर जान दी, सुसाइड नाेट मिलने पर कानूनगो निलंबित

एसडीएम और कानूनगो पर अभद्रता का आरोप
सुसाइड नाेट में लिखा अफसर मांग रहे थे रिश्वत

बदायूंFeb 08, 2021 / 07:36 pm

shivmani tyagi

बसपा

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
बदायूं (Budaun News ) एसडीएम और कानूनगो की कथित अभद्रता से परेशान होकर एक बसपा नेता (BSP leader ) ने तहसील में ही सल्फास खा लिया। हालत बिगड़ने पर आनन-फानन में बसपा नेता को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत ( dath ) हो गई।
यह भी पढ़ें

आठ दिन से वन विभाग की टीम को छका रहा तेंदुए का परिवार, देखें वीडियो

यह घटना उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले की सहसवान तहसील की है। इसी तहसील क्षेत्र के रहने वाले बसपा नेता हरवीर सिंह ने तहसील के अंदर ही सल्फास की गोलियां खा ली। बाद में अस्पताल ले जाते हुए उनकी मौत हो गई। आत्महत्या करने से पहले बसपा नेता ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए एसडीएम रजिस्ट्रार और कानूनगो को जिम्मेदार बताया है। आत्महत्या करने से पहले बसपा नेता ने अपने एक करीबी को फोन करके बताया था कि वह सल्फास खा लेगा। अब बसपा नेता की मौत के बाद वह ऑडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें बसपा नेता ने आत्महत्या करने की बात कही थी।
जानिए क्या है पूरा मामला
बसपा नेता की मौत के बाद उनके भाई जय वीर सिंह ने पुलिस को घटना की तहरीर दी है और इस तहरीर में उन्होंने बताया है कि गांव रसूलपुर डांस का रहने वाला उसका भाई हरवीर सिंह तहसील अध्यक्ष था। वर्ष 2006 में हरवीर को एक जमीन का पट्टा भी आवंटित किया गया था जिसको बाद में संक्रमणीय भूमिधर में दर्ज कराने के लिए वह तहसील के चक्कर लगाता रहा। दी गई तहरीर में आरोप लगाए गए कि रजिस्ट्रार कानूनगो और एसडीएम उस जमीन को संक्रमणीय भूमिधर में दर्ज नहीं कर रहे थे और 50 हजार मांग रहे थे।
यह भी पढ़ें

महज 5 गज जमीन के लिए दो पक्षों में ताबड़तोड़ फायरिंग, दो की मौत, एक की हालत नाजुक

इतना ही नहीं दी गई तहरीर में हरवीर सिंह के भाई ने आरोप लगाया है कि एसडीएम सहसवान ने उनके भाई के साथ बदसलूकी की थी और जेल भेजने की धमकी भी दी थी। इसी से तंग आकर उसके भाई ने तहसील परिसर में ही जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी। मरने से पहले उसने अपने परिवार वालों को पूरी घटना बताई और कहा कि मैं आत्महत्या करने जा रहा हूँ । बसपा नेता हरवीर सिंह ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उन्होंने एसडीएम और रजिस्ट्रार कानूनगो को इस घटना के लिए यानी अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। एसएसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है जिलाधिकारी ने कानून को को निलंबित कर दिया है और एसडीएम राजस्व एवं वित्त नरेंद्र बहादुर सिंह को पूरी जांच दी गई है।

Home / Budaun / तहसील में बसपा नेता ने सल्फास खाकर जान दी, सुसाइड नाेट मिलने पर कानूनगो निलंबित

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.