जब संजय खान ने भरी महफिल में जीनत अमान की थी पिटाई, खून से लथपथ एक्ट्रेस का टूटा गया था जबड़ा

जीनत अमान की पर्सनल लाइफ काफी विवादों भरी रही। उनके पहले पति संजय खान ने उन्हें इतनी बुरी तरह पीटा था कि उनकी सीधी आंख खराब हो गई। फिर साल 2018 में जीनत ने सरफराज नाम के शख्स पर रेप का आरोप लगाया था।

<p>zeenat aman married life controversies</p>

नई दिल्ली। 70 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली जीनत अमान ने कई ऐसी हिट फिल्में दीं जिनके बोल्ड सीन ने तहलका मचा दिया था। उस जमाने में इस एक्ट्रेस ने अपने बोल्ड अंदाज से लोगों के होश उड़ा दिए थे। जीनत की फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में उनके ऐसे कई बोल्ड सीन्स देखने को मिले थे। जिसने उन्हें रातों रात एक बड़ा स्टार बना दिया था। लेकिन इसके बाद भी वो अपनी फिल्मों से कम पर्सनल लाइफ के विवादों से ज्यादा चर्चा में रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री में जीनत का अफेयर कई एक्टर्स के साथ रहा, लेकिन इन सबके बीच उन्होंने संजय खान से बेइंताह प्यार किया था। लेकिन संजय से शादी करना जीनत को जीवनभर के लिए भारी पड़ गया। जीनत उस वक्त भी सुर्खियों में आ गई थीं जब उनसे 30 साल छोटे लड़के के साथ उनकी शादी की खबरों का खुलासा हुआ।

शादीशुदा एक्टर से गुपचुप रचाई शादी

जीनत का नाम देवानंद से लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के साथ भी जुड़ा। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा जीनत और संजय के रिश्ते की हुई। जीनत संजय के प्यार में इस कदर दीवानी थी कि उन्होंने फिल्म की शूटिंग के दौरान ही शादीशुदा संजय से साल 1978 में गुपचुप तरह से शादी रचा ली। संजय चार बच्चों के पिता थे और उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक दिन जीनत को संजय ने उनकी फिल्म अब्दुल्लाह के एक गाने को फिर से शूट करने के लिए बुलाया था। हालांकि जीनत दूसरी फिल्म के लिए डेट्स दे चुकी थी जिस कारण उन्होंने मना कर दिया। संजय ने जीनत पर मेकर्स के साथ अवैध संबंध का आरोप लगा दिया। ये बात सुनते ही जीनत अचानक संजय की एक पार्टी में जा पहुंची और उन्हें वहां देखकर हर कोई हैरान रह गया।

zeenat_aman2.png
भरी महफिल में संजय खान ने की पिटाई

संजय ने जीनत से पूछा कि वो यहां क्या कर रही हैं? दोनों की किसी बात पर बहस हुई और संजय जीनत को कमरे में ले गए। खबरों की मानें तो संजय ने अपनी पहनी पत्नी के साथ मिलकर उस दिन जीनत को बुरी तरह पीटा था। यहां तक कि जीनत खून से लथपथ हो गई थीं। बाहर तेज आवाजें आ रही थीं लेकिन उनकी मदद के लिए कोई नहीं पहुंचा। होटल के स्टाफ ने जीनत को बचाया और उस दिन उनकी सीधी आंख में भी गंभीर चोटे आई थीं। जीनत ने संजय से अलग होने का फैसला लेते हुए घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। इसके बाद जीनत ने 1985 में एक्टर और फिल्ममेकर अजहर खान से शादी की थी। जिनसे उन्हें दो बच्चे भी हैं। अजहर ने साल 1998 में किडनी फेल होने के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया था।

zeenat_aman1.png
30 साल छोटे पति पर लगाया रेप का आरोप

फरवरी साल 2018 में जीनत ने बिजनेसमैन अमन खन्ना उर्फ सरफराज़ पर रेप और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। जीनत ने मुंबई पुलिस में इसकी शिकायत की थी जिसके बाद सरफराज़ को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि कोर्ट में जाने के बाद मामला कुछ और ही निकलकर सामने आया था। अमन उर्फ सरफराज़ ने कोर्ट में कुछ सबूत दिखाए थे जिसके मुताबिक जीनत अमान ने उससे शादी की थी। मौलवी ने भी शादी की बात को कोर्ट में कुबूल किया था। मौलवी के मुताबिक जीनत ने जब शादी की थी तो वो 59 और सरफराज़ 33 साल का था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमन ने जीनत के लिए अपना धर्म बदला था और फिर उनसे निकाह किया था। जीनत की कुछ तस्वीरें भी सरफराज़ के साथ सामने आई थीं। जिसमें वो मक्का गई हुई हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.