जब राजेश खन्ना बोल पड़े थे, मेरे बाद इस स्टार का बेटा होगा बॉलीवुड का दूसरा सुपरस्टार

आज भी राजेश खन्ना जैसा कोई दूसरा सुपरस्टार नहीं हुआ है। लेकिन एक बार राजेश खन्ना ने खुद कहा था कि उनके बाद दूसरा सुपरस्टार कौन होगा।

<p>Rajesh Khanna</p>
 राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार (First Superstar of bollywood) थे। उनके जैसी लोकप्रियता आज तक किसी भी कलाकार को नसीब नहीं हुई। लोग तब भी उनके दीवाने थे और उनके इस दुनिया से चले जाने के बाद भी हैं। आप कह सकते हैं कि राजेश खन्ना एक करिश्माई अभिनेता थे जिनकी ओर लोग खीचे चले जाते थे। आज भी लोग उनकी फिल्में देखते हैं तो उनकी एक्टिंग के दीवाने हो जाते हैं। उनके जैसा कोई दूसरा सुपरस्टार (Bollywood Second Superstar) नहीं हुआ है। लेकिन एक बार राजेश खन्ना ने खुद कहा था कि उनके बाद दूसरा सुपरस्टार कौन होगा। तो चलिए जानते हैं पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के अनुसार कौन होगा दूसरा सुपरस्टार।
ये होगा दूसरा सुपरस्टार

दरअसल जब एक बार राजेश खन्ना से पूछा गया था कि उनके बाद इंडस्ट्री का दूसरा सुपरस्टार कौन होगा तो उन्होंने, किसी और का नहीं बल्कि अपने दामाद अक्षय कुमार के बेटे और अपने नवासे आरव का ही नाम लिया था। लेकिन उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई थी।
बताई थी पीछे की वजह

लेहरन नामक मीडिया प्लेटफॉर्म से बातचीत के दौरान राजेश खन्ना ने कहा था कि आरव में मेरे यानी राजेश खन्ना जो खुद सुपरस्टार हैं और डिंपल कपाड़िया कुछ अंश तो होगा ही। इसके साथ ही अक्षय कुमार और बेटी ट्विंकल खन्ना भी स्टार हैं उनका भी अंश है। इन चार स्टार्स का अंश आरव में हैं। इसलिए आरव में वो सभी गुण मौजूद हैं जो एक सुपरस्टार में होने चाहिए।
उसमें चार स्टार का अंश हैं

उन्होंने कहा था, ‘मेरा ग्रैंडसन दूसरा सुपरस्टार हो सकता है, इसलिए नहीं कि वो मेरा नवासा है और मेरी बेटी का बेटा है लेकिन डिंपल का उसने कुछ तो लिया होगा। कुछ तो अक्षय का भी लिया होगा, जो एक फैमिली ट्री होती है। रहा मैं तो कुछ तो मेरा भी लिया होगा ना। इसलिए मुझे लगता है कि आरव मेरे बाद अगला सुपरस्टार होगा।
राजेश में खो जाते थे लोग

आपको बता दें कि लड़कियां राजेश खन्ना के पीछे पागल हुआ करती थीं। फिल्म देखकर लोगों को ऐसा लगता था जैसे वो कुछ भी सिर्फ हमारे लिए कर रहे हैं। लोग राजेश खन्ना की फिल्म देखते हुए उनमें खो जाते थे। राजेश खन्ना ने अपने स्टारडम को जितना जीया, आखिरी दिनों में वो बिलकुल अकेले पड़ गए। जिस तेजी से उनका सूरज निकला था, उसी तरह डूब भी गया और आखिरकार 18 जुलाई 2012 को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
यह भी पढ़ें

इस वजह से अलग हो गए थे राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया, इसलिए नहीं लिया था तलाक

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.