…जब श्रीदेवी ने करवा चौथ का व्रत खोलने के लिए पायलट से की थी ये डिमांड

श्रीदेवी के लिए करवा चौथ का त्यौहार बेहद खास और उनकी जिंदगी में बेहद अहमियत रखता था। इसलिए शायद उनके करवा चौथ से जुड़े कई किस्से काफी चर्चित हुए थे।

<p>Sridevi</p>
नई दिल्ली: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत सुपरस्टार श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनसे जुड़ी यादे और किस्से हमेशा रहेंगे। आज हम आपको श्रीदेवी के करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) व्रत से जुड़े किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसमें उन्होंने अपना व्रत खोलने के लिए प्लेन के पायलट से ही एक डिमांड कर डाली थी। श्रीदेवी से जुड़ा ये किस्सा काफी चर्चित हुआ था।
करवा चौथ का त्यौहार बेहद खास था

ये बात तो सभी जानते हैं कि करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। रात में चांद देखकर अपना व्रत खोलती हैं। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी इस त्योहार को बड़े धूमधाम से मनाती हैं। बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री श्रीदेवी भी करवा चौथ का व्रत रखती थीं। श्रीदेवी के लिए करवा चौथ का त्यौहार बेहद खास और उनकी जिंदगी में बेहद अहमियत रखता था। इसलिए शायद उनके करवा चौथ से जुड़े कई किस्से काफी चर्चित हुए थे।
साधारण और घरेलू महिला थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी फिल्मों से इतर असल जिंदगी में बहुत ही साधारण और घरेलू महिला थीं। ‘कर्मा’ फिल्म के निर्देशक सुभाष घई ने भी उनके बारे में बताते हुए कहा था कि श्रीदेवी एक अच्छी मां होने के साथ ही बेहतरीन होस्ट थीं। वह अपने घर पर आने वाले मेहमानों का खयाल बहुत अच्छी तरह रखती थीं। एक किस्सा के जिक्र करते हुए घई ने बताया, ‘एक बार श्रीदेवी और बोनी कपूर ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में थे। तब फिल्म की शूटिंग के दौरान भी श्रीदेवी ने करवाचौथ का व्रत रखा और पूरे रीति-रिवाज के साथ उसे तोड़ा था।
फ्लाइट में होने की वजह से चांद नहीं देख पा रही थीं

इसके अलावा बताया जाता है, कि एक बार तो श्रीदेवी ने अपना करवाचौथ का व्रत हवाई जहाज में तोड़ा था। यह बात तब की है जब श्रीदेवी और बोनी मैक्सिको से लॉस एंजिलिस जा रहे थे और उनकी फ्लाइट रात की थी। फ्लाइट में होने की वजह से वो चांद नहीं देख पा रही थीं। व्रत खोलने का समय हो गया था, लेकिन बिना चांद देखे वो कैसे व्रत खोल सकती थीं।
कहा जाता है ऐसे में उन्होंने पायलट से डिमांड की थी कि कुछ पल के लिए वह हवाई जहाज को ऐसी दिशा में मोड़ें, जहां से आसानी से चांद दिख सकें’। इसके बाद पायलट ने वही किया जो वो चाहतीं थीं, इस तरह श्रीदेवी ने चांद देखा और एक गिलास पानी के साथ अपना व्रत खोला था।
यह भी पढ़ें

जब इस एक्ट्रेस को कंधे पर उठाकर कई दिन बर्फ में चले थे सुपरस्टार राजेश खन्ना, ऐसी हो गई थी हालत

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.