किसानों पर हुए लाठीचार्ज को देखकर भड़कीं स्वरा भास्कर, बोलीं- सबसे दुख की बात ये है कि…

किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर हुआ लाठीचार्ज
एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने तस्वीर शेयर कर जाहिर किया दुख

<p>Swara Bhaskar </p>
नई दिल्ली: इन दिनों देश के किसान सड़कों पर उतर आए हैं और कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसान दिल्ली बॉर्डर पर केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए नए कृषि कानून के खिलाफ अपना विरोध जता रहे हैं। इस दौरान वहां तैनात सुरक्षाबल और किसानों के बीच झड़प देखने को भी मिल रही है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सुरक्षाबलों ने किसानों पर लाठीचार्ज किया। जब ये तस्वीरें सामने आईं तो बॉलीवुड सेलेब्स ने इनपर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।
जवान भी किसान का बेटा होगा

हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी बात रखने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर अपनी बात कही है। स्वरा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में एक सुरक्षाबल किसान पर लाठीचार्ज कर रहा है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए स्वरा ने लिखा, ‘सबसे दुख की बात यह है कि यह जवान भी किसान का ही बेटा होगा!’ उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है। उनके इस ट्वीट पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।
एक यूजर ने लिखा, “जय जवान जय किसान” अब “जाओ जवान मारो किसान” हो गया है… न्यू इंडिया। दूसरे यूजर ने लिखा, मेरा देश बदल रहा है उधोगपतियों पर प्रेम और किसानों पर लाठियां बरस रही है।
https://twitter.com/Tapan_999/status/1332401266434007042?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले जब किसानों पर रात को वाटर कैनन से पानी की बौछार की गई थी तब भी स्वरा ने अपना गुस्सा जाहिर किया था। स्वरा ने हर‍ियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा था, ‘शर्मनाक! @mlkhattar सरकार पर लानत। सोनीपत में 14 डिग्री टेंपरेचर है!!! क्रूर अमानवीय लोग!’।
https://twitter.com/mlkhattar?ref_src=twsrc%5Etfw
स्वरा भास्कर के अलावा एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने भी किसान आंदोलन को लेकर अपवी प्रतिक्रिया दी थी। तापसी ने ट्वीट कर लिखा, ‘चलो अब बिना वक्त गंवाए खाना बॉयकॉट करते हैं, कमॉन ट्व‍िटर आप कर सकते हैं।’
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.