शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को झाड़‍ियों के पीछे बदलने पड़ते थे कपड़े, एक्ट्रेस ने किया था खुलासा

|

Published: 01 Aug 2021, 05:01 PM IST

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहले के जमाने में शूटिंग के दौरान ज्यादा साधन नहीं हुआ करते थे। जिसकी वजह से अभिनेत्रियों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे वो अपने कपड़े सेट पर बदला करती थीं। जानिए ये किस्सा।

नई दिल्ली। ये बात तो सब जानते हैं कि पुराने जमाने अभिनेत्रियों के लिए फिल्म की शूटिंग करना कितना मुश्किल होता था। उस वक्त भी अभिनेत्रियां आउटडोर शूटिंग पर जाया करती थीं। सीन के मुताबिक उन्हें कपड़े भी बदलने पड़ते थे। उस वक्त उनके पास वैनिटी वैन भी नहीं होती थी। ऐसे में अभिनेत्रियों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। इन तकलीफों के बारें में एक बार दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने खुलकर बात की थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि कैसे शूटिंग के दौरान एक्ट्रेसेस को तकलीफ होती थी।

झाड़ियों में बदलती थी कपड़े अभिनेत्रियां

एक इंटरव्यू में श्रीदेवी ने बताया था कि आजकल के मुकाबले पहले औरतों का फिल्मों में काम करना काफी मुश्किल होता था। श्रीदेवी ने कहा था कि आज के वक्त की अभिनेत्रियां काफी खुशकिस्मत हैं कि उनके पास वैनेटी वैन जैसी सुविधाएं हैं। श्रीदेवी नने बताया था कि उनके वक्त में एक्ट्रेसेस को झाड़ियों के पीछे जाकर कपड़े बदलने पड़ते थे। उस वक्त वैनिटी वैन जैसी कोई चीज नहीं हुआ करती थी।

ऐसे में वहां पर जो महिलाएं होती थी वो कपड़ों से चारों तरफ से अभिनेत्री को ढक लेती थीं। उन्हीं पर्दों के बीच वो अभिनेत्रियां कपड़ें बदला करती थीं। अब उन्हें किसने देखा किसने नहीं ये किसी को नहीं पता होता था।

 

यह भी पढ़ें- श्रीदेवी की मौत के जिम्मेदार थे Boney Kapoor! करीबी रिश्तेदार ने ही लगाए थे कई गंभीर आरोप

सेट पर होती थी अभिनेत्रियों को बहुत परेशानियां

श्रीदेवी ही नहीं बल्कि इससे पहले भी पुरानी अभिनेत्रियां इस बात का जिक्र कर चुकी हैं। उनका भी यही कहना था कि उस वक्त शूटिंग सेट पर ना तो एसी हुआ करते थे और ना ही एक्ट्रेसेस के पास कोई वैनिटी वैन होती थी। पूरा दिन वो पसीने में बैठी रहती थीं। जिसकी वजह से उन्हें बार-बार मेकअप करना पड़ता था। साथ ही कभी-कभी तो उन्हें बर्फ और तेज बारिश में भी शूट करना पड़ता था।

यह भी पढ़ें- Sridevi के निधन के 25 महीने बाद उनके अंकल ने खोले कई राज, Boney की वजह से बेहद दर्द में थीं, जानें और भी बहुत कुछ

बुखार में किया गाना शूट

आपको बता दें श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा जगत में कई सालों तक काम किया है। उन्होंने कई अनोखे किरदार निभाकर लोगों के दिलों में जगह बनाई। बताया जाता है कि फिल्म चालबाज के दौरान एक्ट्रेस को 103 डिग्री बुखार था। फिर भी उन्होंने सॉन्ग 'ना जाने कहां से आई है' कि शूटिंग की थी।